बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 07, 2016

प्राथमिक स्कूलों के बच्चों का डाटाबेस होगा ऑनलाइन

लखीमपुर खीरी,
परिषदीय स्कूलों, मदरसा और सहायता प्राप्त स्कूलों के बच्चों का पूरा डाटाबेस तैयार कर इसे ऑनलाइन किया जाएगा। इसके लिए कुल 35 बिन्दुओं पर प्रत्येक छात्र-छात्रा का डाटा कलेक्ट किया जाएगा।

शनिवार को एबीआरसी युवराज शर्मा ने बीआरसी पर आयोजित प्रशिक्षण में शिक्षकों को डाटाबेस तैयार करने की जानकारी दी।

यू-डायस के अन्तर्गत बच्चे का नाम, पिता का नाम, आधार नम्बर, जन्म तिथि, मात्र भाषा सहित कुल 35 बिन्दुओं पर प्रत्येक छात्र का ब्योरा भरकर देना है।

शुक्रवार को आयोजित ट्रेनिंग के दौरान बीईओ रमेशचंद्र मौर्य ने बताया कि सभी रसोईयो को सितंबर तक मानदेय तुरंत दे दिया जाए।

बीईओ ने कहा कि विज्ञान, गणित किट को खरीद कर तत्काल उपभोग जमा कर दें। 11 व 12 नवम्बर को होने वाली जिलाखेल कूद प्रतियोगिता के लिए सभी बच्चों की तैयारियां समय से पहले कर ले।

बीईओ ने बताया कि ब्लाक के आउट आफ स्कूल बच्चों का नामांकन, स्कूलों चलो अभियान के तृतीय चरण के लिए बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए उपस्थिति अभियान आयोजित किया जाए।

एबीआरसी युवराज शर्मा ने बताया कि ब्लाक के सभी उच्च प्राथमिक विद्यालयों में मीना मंच का गठन कर मीना मंचों मे सुगमकर्ता व एंजिल का गठन किया जाना जरूरी है।

एबीआरसी रामगोपाल मौर्य ने बताया कि स्कूलों की सांख्यिकी तीन दिन के अंदर और यू-डायस के अन्तर्गत बच्चों की 35 बिदुओ की जानकारी के प्रपत्र एक सप्ताह में जमा सभी शिक्षक जमा कर दें

प्राथमिक स्कूलों के बच्चों का डाटाबेस होगा ऑनलाइन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।