बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 15, 2016

संभल : सेवानिवृत्त शिक्षक को तीन साल में भी नहीं मिली बीमा राशि


संभल।
संभल जिले के सरकारी सिस्टम की उदासीनता के कारण सेवानिवृत्त शिक्षक को तीन साल बाद भी सामूहिक बीमा राशि का भुगतान नहीं हो सका। वित्त एवं लेखाधिकारी मुरादाबाद कार्यालय के चक्कर लगाते हुए सेवानिवृत्त शिक्षक परेशान है।

लेकिन समस्या का अभी तक समाधान नहीं कराया जा सका है। शहर के मुहल्ला दुर्गा कालोनी निवासी उलफत सरन का कहना है कि उच्च प्राथमिक विद्यालय नारंगपुर विकास खंड क्षेत्र पंवासा से सहायक अध्यापक पद से जून 13 में सेवानिवृत्ति हुई थी।

इसके बाद सामूहिक बीमा राशि भुगतान के लिए वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक परिषद मुरादाबाद के कार्यालय में जरूरी दस्तावेज जमा किए मगर तीन साल बाद भी सरकार की सुविधा का लाभ नहीं मिल पाया है। सेवानिवृत्त शिक्षक ने लेखाधिकारी पर भ्रष्टाचार का आरोप भी लगाया है।

उसका आरोप है कि सामूहिक बीमा एवं पेंशन समूह कार्यालय इलाहाबाद भी गया था। वहां जांच पड़ताल कराई तो पता चला कि बीमा भुगतान वाली सूची में नाम नहीं है।

इसके बाद 24 अक्टूबर को वित्त एवं लेखाधिकारी से समस्या का समाधान कराने की मांग की है।

खास बात यह है कि विभागीय नियम के अनुसार सामूहिक बीमा राशि का भुगतान सेवानिवृत्ति से अधिकतम दो साल में हो जाना चाहिए लेकिन उलफत सरन को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

संभल : सेवानिवृत्त शिक्षक को तीन साल में भी नहीं मिली बीमा राशि Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।