बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 07, 2016

हाथरस: अब पढ़ाई के साथ बच्चों को शारीरिक प्रशिक्षण भी मिलेगा

हाथरस।
बेसिक शिक्षा विभाग के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को अब पढ़ाई के साथ-साथ शारीरिक शिक्षा भी दी जाएगी। खेल शिक्षकों की भर्ती के लिए शासन ने आदेश जारी कर दिया है।

इसे लेकर विभागीय अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं।
जनपद में बेसिक शिक्षा विभाग के 1519 स्कूल हैं।

इनमें 456 उच्च प्राथमिक विद्यालय हैं। सौ से अधिक छात्र संख्या वाले स्कूलों में कृषि, शारीरिक शिक्षा, कला आदि के अंशकालिक अनुदेशक नियुक्त हैं। अब सभी उच्च प्राथमिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षा वाले अनुदेशक नियुक्त किए जाएंगे। इसके लिए छात्र संख्या की कोई बाध्यता नहीं होगी।

11 महीने के लिए होगी नियुक्ति
ग्यारह महीने के लिए अंशकालीन शारीरिक शिक्षा व खेलकूद प्रशिक्षक अनुदेशक की नियुक्ति की जाएगी। सप्ताह में तीन दिन मध्यावकाश के बाद विद्यालय में बच्चों की आयु के अनुसार खेलकूद कराए जाएंगे। इससे बच्चों में खेल भावना विकसित होगी और बच्चे खेल में भी अपना भविष्य बना पाएंगे।

बीएसए रेखा सुमन ने बताया कि उच्च प्राथमिक विद्यालयों में खेल प्रशिक्षकों की नियुक्ति अंशकालिक अनुदेशक के रूप में की जाएगी। वे बच्चों को शारीरिक शिक्षा व खेलों की जानकारी देंगे।

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के तहत की अनुदेशकों का चुनाव कमेटी द्वारा किया जाएगा। इसे लेकर तैयारी की जा रही है।

हाथरस: अब पढ़ाई के साथ बच्चों को शारीरिक प्रशिक्षण भी मिलेगा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।