बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 15, 2016

इलाहबाद : अब सिपाही भर्ती की भी ऑनलाइन परीक्षा

इलाहाबाद

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से केंद्रीय बलों के लिए होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा अब कंप्यूटर बेस्ड (ऑनलाइन) होगी। आयोग की ओर से सिपाही भर्ती के लिए पहली बार ऑनलाइन परीक्षा कराई जाएगी।

इससे पहले आयोग की ओर से ऑफ लाइन (लिखित परीक्षा) कराई जाती रही है। आयोग की ओर से सिपाही भर्ती केलिए आवेदन भी ऑनलाइन लिया जाएगा। आयोग की ओर से सिपाही भर्ती केलिए ऑनलाइन परीक्षा 15 से 22 जुलाई 2017 के बीच कराए जाने की संभावना है।

एसएससी की ओर से केंद्रीय बलों बीएसएफ, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, एसएसबी, आईटीबीपी सहित अन्य के लिए सिपाही भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन एक-दो दिन में जारी कर दिया जाएगा।

आयोग की ओर से पहले इन पदों के लिए आवेदन 12 नवंबर को जारी करने की घोषणा की गई थी। आयोग के लोगों का कहना है कि कुछ तकनीकी कारणों से पदों की घोषणा में विलंब हो रहा है। एसएससी की ओर से सिपाही भर्ती केलिए आवेदन ऑनलाइन मांगे जाने की घोषणा की गई है।

आयोग की ओर से सिपाही भर्ती के लिए गतवर्ष लगभग 50 हजार पदों की घोषणा की गई थी, अबकी बार भी आयोग की ओर से लगभग इतने ही पद घोषित किए जाने की संभावना है।

एसएससी की ओर से 2015 में हुई सिपाही भर्ती परीक्षा में 11.65 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे। परीक्षा के बाद में अलग-अलग श्रेणी में 1.28 लाख परीक्षार्थी सफल हुए थे। आयोग ने इन पदों की भर्ती के लिए 18 से 23 वर्ष के बीच आयु तय की है।

इलाहबाद : अब सिपाही भर्ती की भी ऑनलाइन परीक्षा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।