बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 13, 2016

सुलतानपुर :शिक्षकों की समस्याएं होंगी खत्म


सुलतानपुर : शिक्षकों की वर्तमान एवं भविष्य में आने वाली समस्याओं को ²ष्टिगत रखते हुए लेखा दफ्तर ने ठोस कदम उठाया है। वेतन, मानदेय, पेंशन संबंधी कार्य एवं अन्य समस्याओं के निस्तारण के लिए कार्ययोजना बनाई गई है। इसमें जीपीएफ पासबुक, नई पेंशन सिस्टम, इत्यादि जैसे कार्यों के सुचारु ढंग से क्रियान्वयन करने की जानकारी शामिल है।

कार्यवृत्त जारी करते हुए लेखाधिकारी शैलेंद्र प्रताप ¨सह ने बताया कि कार्यवृत्ति का निर्माण शिक्षक मुनेंद्र मिश्रा ने किया है। जिसे अध्ययन करने के बाद शासनादेशों के अनुरूप उसमें संशोधन कर कार्यवृत्त को मूर्तरूप दिया गया है। शिक्षक मुनेंद्र व इसे मूर्तरूप देने के लिए शिक्षक संगठनों ने आभार जताया।

साथ ही लेखाधिकारी द्वारा यह आश्वासन भी दिया गया है कि जल्द ही कार्यालय पूरी तरह हर सूचना से अपडेट रहेगा। कार्यालय में बेहतर कार्य संस्कृति का विकास होगा और कार्यों का निस्तारण कामचलाऊ तरीके से न करके वैज्ञानिक तरीके से किया जाएगा।

लेखाधिकारी ने यह भी बताया कि इस बार माह जनवरी के वेतन में ही आयकर आगणन की कार्यवाही पूर्ण कर ली जाएगी। सभी प्रकार की विसंगति एवं समस्याओं का निराकरण इस वित्तीय वर्ष में कर लिया जाएगा।

अहम ¨बदु हैं शामिल
कार्यवृत्त के अनुसार शिक्षक हित में एक मानक सॉफ्टवेयर को अपडेट कर एनआइसी में अपलोड करना है।

जनपद अमेठी में गए 10 विकास खंडों के शिक्षक-शिक्षणोत्तर कर्मचारियों के भविष्य निधि की धनराशि स्थानांतरित करना, जनपद के सभी शिक्षण-कर्मचारियों के वेतन विसंगतियों को दूर करने के लिए सेवा पुस्तिका का परीक्षण किया जाना तथा नियुक्ति तिथि से अब तक वेतन निर्धारण चार्ट बनाकर अद्यतन किया जाना है। अवशेष वेतन भुगतान की कार्यवाही का समय निश्चित करना।

विकास खंडों द्वारा साफ्ट कापी के माध्यम से सूचना प्राप्त करना। लेजर पूर्ण करना, आगंतुक उपस्थिति, चेक समय पर निर्गत करना इत्यादि जैसे कार्यों से निश्चित ही लेखा प्रणाली में बदलाव के साथ ही शिक्षक समस्याएं नगण्य हो जाएंगी।

सुलतानपुर :शिक्षकों की समस्याएं होंगी खत्म Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।