बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 22, 2016

नोटबंदी : निजी विद्यालयों में दे दी गयी अग्रिम तनख्वाह

मिर्जापुर।
जिले में संचालित अधिकांश निजी विद्यालयों के शिक्षक और शिक्षिकाओं को विद्यालय प्रबंधन की तरफ से तीन-तीन माह की अग्रिम तनख्वाह दे दी जा रही है।

विद्यालय प्रबंधक पांच सौ और एक हजार के पुराने नोटों को खपाने के लिए नायाब तरीका इजाद कर रखा है। वहीं शिक्षक-शिक्षिकाओं के लिए पुराने नोट मुसीबत साबित हो रहे हैं।

निजी विद्यालयों के प्रबंधकों के लिए मुसीबत बने पांच सौ और एक हजार के नोटों को खपाने का बेहतर माध्यम विद्यालय में कार्य करने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ ही आटो चालक और कर्मचारी साबित हो रहे है।

सूत्रों से पता चला है कि विभिन्न निजी विद्यालयों के प्रबंधक अपने शिक्षक और शिक्षिकाओं व कर्मचारियों को तीन से चार माह का अग्रिम वेतन भुगतान कर दिया जा रहा है।

अब शिक्षक और शिक्षिकाओं के साथ ही कर्मचारियों के लिए पुराने नोट मुसीबत साबित हो रहे है। उन्हें बदलने के लिए शिक्षकों व कर्मचारियों को बैंकों के सामने प्रतिदिन लाइन लगानी पड़ रही है।

शिक्षक-शिक्षिकाएं स्कूल में नौकरी करते है और परिवार का एक सदस्य नोट बदलने के लिए लाइन में खड़ा हो रहा है। कुछ शिक्षकों ने तो पुराने नोट लेने से ही इन्कार कर दिए। ऐसे शिक्षकों का कहना है कि खुद का बला टालने के लिए विद्यालय के प्रबंधक अग्रिम वेतन का भुगतान कर रहे है।

नोटबंदी : निजी विद्यालयों में दे दी गयी अग्रिम तनख्वाह Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।