बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 09, 2016

बीएसए का बीआरसी पर छापा, गायब मिले तीन एबीआरसी और दो बाबू    


पूरनपुर।
बेसिक शिक्षाधिकारी के बीआरसी में अचानक निरीक्षण से हड़कंप मच गया। निरीक्षण में तीन एबीआरसी और दोनों बाबू सहित साक्षरता मिशन योजना के ब्लाक समन्वयक गायब मिले।

बीआरसी पर चल रहे प्रशिक्षण में शिक्षकों का अनुपात कम होने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की। कार्यालय के पास स्थित जूनियर स्कूल का निरीक्षण करने के बाद क्षेत्र में स्थित विद्यालयों का निरीक्षण कर गायब शिक्षकों का वेतन काटने के आदेश दिए है।

सोमवार को बेसिक शिक्षाधिकारी ने जरा के कई विद्यालयों का निरीक्षण कर गायब मिले शिक्षकों पर कार्रवाई की संस्तुति की थी। इसके बाबजूद शिक्षा विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों पर कोई असर नहीं हुआ।

वे किस तरह अधिकारियों को बिना बताए गायब हो जाते हैं इसकी हकीकत बीआरसी पर मंगलवार को देखने को मिली। बीएसए सुबह साढ़े दस बजे के करीब बीआरसी पहुंचे और निरीक्षण करना शुरू कर दिया।

उनको ब्लाक संसाधन केंद्र पर तैनात एबीआरसी रईस अहमद, देवेश कुमार, ओमप्रकाश, बाबू राजीव रत्न अवस्थी, महेश कुमार और साक्षरता मिशन योजना के तहत कार्यरत ब्लाक समन्वयक रवि सिंह गायब मिले। यह सभी अधिकारियों को बिना बताए ही गायब थे। बीएसए ने अपने आप सभी की गैरहाजिरी लगवाई।

उसके बाद ब्लाक में शिक्षकों के चल रहे प्रशिक्षण कर निरीक्षण किया। प्रशिक्षण में शिक्षकों का अनुपात कम होने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए प्रशिक्षण में भाग लेने के बाद सीधे विद्यालय में जाकर शिक्षण कार्य करने के भी उन्होंने आदेश दिए।

बीएसए ने बीआरसी स्थित जूनियर स्कूल का भी निरीक्षण किया। शिक्षकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। निरीक्षण करने के बाद क्षेत्र के विद्यालयों की तरफ निकल गए। उन्होंने उदयकरनपुर का प्राइमरी, शेरपुरकलां एक और दो, खमरिया पट्टी के भी विद्यालयों का निरीक्षण किया।

बीएसए मसऊद अख्तर अंसारी ने बताया कि एनपीआरसी रईस और देवेश, बाबू महेश और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बाद में आ गए थे। गायब कर्मचारियों का वेतन काटने की संस्तुति की गई है।

किश्वर जहां को दिया जाएगा नोटिस
कस्बा शेरपुरकलां स्थित किश्वरजहां स्कूल में बीएसए को निरीक्षण के दौरान रजिस्टर आदि अभिलेख आधे अधूरे और गायब मिले। बीएसए ने बताया कि विद्यालय को नोटिस दिया जा रहा है। सुधार न होने कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बीएसए का बीआरसी पर छापा, गायब मिले तीन एबीआरसी और दो बाबू     Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।