बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 06, 2016

बीएड, एलएलबी परीक्षा में पकड़े गए 50 नकलची

  
कानपुर।
अनुदानित कॉलेजों में प्रारंभ हुई बीएड और एलएलबी की परीक्षा के पहले दिन छात्रों का पसीना छूट गया। कॉलेज के शिक्षकों ने पचास छात्रों को नकल करते पकड़ा। परीक्षा में सख्ती होने से अधिकांश छात्र तीन घंटे की परीक्षा में महज दो घंटे में कॉपी जमा कर वापस चले गए।

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविवद्यालय ने इस साल परीक्षा में परिवर्तन किया है। बीएड, एलएलबी में सभी सेल्फ फाइनेंस कॉलेजों को एडेड कॉलेजों में परीक्षा केंद्र बनाया है। इसके साथ ही छात्राओं के भी केंद्र बदए गए हैं।

सुबह 8 से 11 और दोपहर 1 से 4 की पाली में परीक्षाएं सख्ती से संपन्न कराई गई। मंधना स्थित ब्रम्हावर्त कॉलेज में तीन छात्र नकल सामग्री के साथ पकड़े गए।

इसके साथ ही उड़नदस्तों ने डीएवी, डीबीएस, वीएसएसडी, डीसी लॉ समेत अन्य कॉलेजों में 47 छात्र-छात्राओं को नकल करते पकड़ा। उनकी कॉपियां जब्त कर दूसरी कॉपियां दी गई। कॉलेज प्रशासन की सख्ती के चलते परीक्षाएं शांतिपूर्वक हुई।

उड़नदस्तों की तुलना में कॉलेजों के शिक्षकों ने अधिक नकलची छात्रों को पकड़ा। परीक्षा नियंत्रक राजबहादुर यादव का कहना है कि परीक्षाएं सख्ती से कराई जा रही हैं।

बीएड, एलएलबी परीक्षा में पकड़े गए 50 नकलची Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।