बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 08, 2016

अनुदेशक भर्ती अब तक 44 हजार से अधिक आवेदन, 30 हजार ने कराया पंजीकरण


इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में खेलकूद एवं शारीरिक शिक्षा के 32022 अनुदेशकों की भर्ती प्रक्रिया तेज हो गई है।

आवेदकों को अपने जिले में वरीयता मिलेगी और यदि सीटें खाली रहती हैं तो दूसरे जिले के अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा। कुछ जिलों में आवेदन के लिए वेबसाइट खुलने एवं पंजीकरण आदि में परेशानी हो रही है।

जितने पद हैं उतने आवेदन हो चुके हैं, जबकि अभी आठ दिन तक और आवेदन कर सकते हैं। प्रदेश भर में परिषद की ओर से संचालित उच्च प्राथमिक विद्यालयों में अंशकालिक अनुदेशकों की संविदा पर नियुक्ति का आदेश शासन ने 19 सितंबर को ही जारी किया था।

पिछले महीने उसका भर्ती कार्यक्रम जारी हुआ और 24 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं। अब तक 44 हजार से अधिक आवेदन हो चुके हैं, जबकि पंजीकरण भी करीब 30 हजार युवाओं ने करा लिया है।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अभी दो दिन का मौका है। वहीं, ई-चालान फार्म द्वारा बैंक आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 11 नवंबर और आवेदन पत्र पूर्ण करने की अंतिम तारीख 15 नवंबर को शाम पांच बजे तक है।

भर्ती शासनादेश में सिर्फ गृह जिले में आवेदन करने की बाध्यता नहीं है। ऐसे में अन्य जिलों के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। यह जरूर है कि अपने जिले में अभ्यर्थियों को वरीयता मिलेगी लेकिन, सीटें खाली रहने पर दूसरे जिले वालों को मौका मिलेगा।

आवेदन में प्रदेश के कुछ जिलों में दिक्कतें आ रही हैं, क्योंकि वहां वेबसाइट नहीं खुल रही है। अफसरों ने यह समस्या दूर कराने का वादा किया है। यही नहीं लगभग हर भर्ती में एसटी आदि की सीटें बची रह जाती हैं।

इसके लिए बीपीएड संघर्ष मोर्चा ने अफसरों से अनुरोध किया है कि बची सीटों को अंत में सामान्य में तब्दील करके भर्ती पूरी कराई जाए। विभागीय अफसरों का मानना है कि हर पद पर कम से कम दो दावेदार होंगे, क्योंकि अधिकांश आवेदन अंतिम तारीख के आसपास ही होते हैं।

अनुदेशक भर्ती अब तक 44 हजार से अधिक आवेदन, 30 हजार ने कराया पंजीकरण Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।