बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 25, 2016

जनपद के 22 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देंगे 10170 अभ्यर्थी


   
मथुरा।
उप्र लोक सेवा आयोग की समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (सामान्य चयन) पदों को 27 नवंबर को जिले के 22 परीक्षा केंद्रों पर 10170 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा दो पालियों में होगी।

परीक्षा केंद्रों को तीन जोन व 7 सेक्टरों में विभाजित कर इनमें एक-एक जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ परीक्षा केंद्रों पर एक-एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है।

डीएम नितिन बंसल ने परीक्षा के संबंध में जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए हैं कि कोई भी विषम परिस्थिति उत्पन्न होने पर वे स्वविवेक से उसका मौके पर ही निराकरण करेंगे और इसकी सूचना उन्हें, एसएसपी व एडीएम (प्रशासन) को तत्काल देंगे।

डीएम ने सभी मजिस्ट्रेट को आदेश दिए हैं कि वे परीक्षा तिथि से पूर्व अपने केंद्रों का भ्रमण कर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चत कराएं। रास्ता जाम की स्थिति में परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने को वैकल्पिक मार्गों की जानकारी लें।

परीक्षा के दिन कोषागार परीक्षा केंद्रों के पैकेट लेकर परीक्षा के समय से 1.30 घंटे पूर्व केंद्रों पर उपलब्ध कराएं। साथ ही केंद्र छोड़ने से पूर्व यह सुनिश्चित करें कि केंद्रों पर परीक्षा विधिवत संपन्न हो चुकी है व सभी अभिलेख सील्ड कराने हों, सील्ड करा दिए गए हैं।

परीक्षा कक्ष में नहीं जाएंगे अर्दली और गनर
डीएम ने सभी स्टेटिक मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए हैं कि वे अपनी उपस्थिति में दोनों पालियों में गोपनीय पैकेट खुलवाएंगे तथा परीक्षा समाप्ति के बाद प्रयुक्त उत्तर पत्रक अपनी देखरेख में सील कराएंगे। मजिस्ट्रेट के साथ संबंद्ध उनके अर्दली, चपरासी, गनर, चालक आदि परीक्षा कक्ष में प्रवेश नहीं करेंगे।

परीक्षा व्यवस्थाओं के संबंध में बैठक आज
जिला मजिस्ट्रेट नितिन बंसल की अध्यक्षता में उप्र लोक सेवा आयोग की प्रांरभिक परीक्षा की व्यवस्थाओं के संबंध में तैनात मजिस्ट्रेट्स /अधिकारियों और डीआईओएस की 25 नवंबर को कलक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित होगी।

परीक्षा कार्यक्रम
परीक्षा सुबह 9. 30 से 11. 30 बजे तक सामान्य अध्ययन (वस्तुनिष्ठ प्रकारक) एवं दोपहर 2.30 से 3.30 बजे तक सामान्य हिन्दी (वस्तुनिष्ठ प्रकारक) विषयों की होगी।

जनपद के 22 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा देंगे 10170 अभ्यर्थी Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।