बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 11, 2016

इलाहाबाद: टीईटी-2015 का रिजल्ट घोषित होने के सात महीने बाद मिलेंगे सर्टिफिकेट    


इलाहाबाद
टीईटी-2015 का रिजल्ट घोषित होने के सात महीने बाद अब सफल अभ्यर्थियों को सर्टिफिकेट मिलेंगे। परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने गुरुवार को विशेष वाहकों से मंडल मुख्यालय के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) के प्राचार्यों को प्रमाणपत्र भेज दिया है।

अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र की मूल प्रति तथा फोटो पहचान पत्र दिखाने पर प्रमाणपत्र मिलेंगे। दो फरवरी को आयोजित टीईटी-15 का रिजल्ट 28 मार्च को घोषित किया गया था। प्राथमिक स्तर में 24.85 प्रतिशत जबकि उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा में 14.03 प्रतिशत अभ्यर्थी पास हुए थे।

कक्षा एक से पांच तक के सरकारी स्कूलों में शिक्षक बनने के लिए प्राथमिक स्तर की परीक्षा में स्म्मिमलित 2,37,620 अभ्यर्थियों में से 59,062 और 6 से 8 तक के स्कूलों में शिक्षक बनने के लिए उच्च प्राथमिक स्तर में सम्मिलित 6,22,437 परीक्षार्थियों में से 87,353 सफल थे।

तत्कालीन प्रमुख सचिव ने ऑनलाइन सर्टिफिकेट देने की योजना बनाई थी लेकिन तमाम अड़चनों के कारण योजना सफल नहीं हो सकी। कई महीने की कवायद के बाद अफसरों ने प्रमाणपत्र छपवाकर भेजने पर तैयार हुए। अब प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर के प्रमाणपत्र छप सके हैं।

इलाहाबाद: टीईटी-2015 का रिजल्ट घोषित होने के सात महीने बाद मिलेंगे सर्टिफिकेट     Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।