बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

नवंबर 03, 2016

अब अनुदेशक भी करा सकते हैं स्थानांतरण,15 दिसंबर तक प्रक्रिया पूरी करने का आदेश,नये स्कूलों में तैनाती के लिए पुन: जारी किया जाएगा अनुबंध पत्र

गोंडा: जूनियर स्कूलों में शिक्षण कार्य करने वाले अनुदेशक शिक्षकों का भी स्थानांतरण किया जाएगा। शासन ने इसका रास्ता साफ कर दिया है। 15 दिसंबर तक अनुदेशक नये स्कूलों में तैनाती ले सकते हैं।

उच्च प्राथमिक विद्यालयों में कला, शारीरिक एवं स्वास्थ्य व कार्यानुभव शिक्षा का पाठ पढ़ाने वाले अनुदेशक भी तबादला करवा सकते हैं।

संविदा पर नियुक्ति होने की वजह से इनका स्थानांतरण नहीं किया जाता था लेकिन शासन ने इनकी समस्या को देखते हुए स्थानांतरण का निर्णय लिया है।

दो अनुदेशक आपस में समझौता करके विभाग को इसकी जानकारी देकर स्थानांतरण कराने का आवेदन कर सकते हैं। विभाग इन्हें इनकी इच्छित जगह पर भेज देगा।

इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग की संयुक्त सचिव ममता श्रीवास्तव ने छह अक्टूबर को आदेश जारी करके जल्द ही प्रक्रिया शुरू कराने का निर्देश दिया है। 15 दिसंबर तक अनुदेशकों के आपसी समझौते के आधार पर विभाग इनका स्थानांतरण करेगा।

इसका लाभ लेने वाले अंशकालीन शिक्षकों का स्थानांतरण प्रक्रिया पूरी होने के बाद नया अनुबंध जारी किया जाएगा। सचिव ने इनके तबादले के लिए जिला स्तर पर कमेटी का गठन करने का निर्देश दिया है।

इसमें मुख्य विकास अधिकारी अध्यक्ष, बीएसए सचिव व सर्व शिक्षा अभियान के सहायक वित्त एवं लेखाधिकारी सदस्य होंगे। अनुदेशकों द्वारा स्थानांतरण के लिए किए जाने वाले आवेदनों पर अंतिम निर्णय समिति करेगी।

ये होंगे लाभान्वित
जिले के जूनियर विद्यालयों में 519 अनुदेशक कार्य कर रहे हैं। इसमें ज्यादातर शिक्षक गैर ब्लॉकों में शिक्षण कार्य करते हैं। इन्हें सात हजार रुपये के मानदेय पर कमरा किराए पर लेकर पढ़ाना पड़ रहा है। शासन के स्थानांतरण करने के आदेश से इन्हें लाभ मिलेगा।

शुरू हुई प्रक्रिया
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अजय कुमार सिंह का कहना है कि शासन ने अनुदेशकों का आपसी समझौते के आधार पर स्थानांतरण करने का आदेश दिया है। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

अब अनुदेशक भी करा सकते हैं स्थानांतरण,15 दिसंबर तक प्रक्रिया पूरी करने का आदेश,नये स्कूलों में तैनाती के लिए पुन: जारी किया जाएगा अनुबंध पत्र Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।