बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अक्तूबर 21, 2016

*एसबीआई ने डेढ़ हजार एटीएम ब्लॉक किए*

मेरठ
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने क्लोन एटीएम कार्ड की आशंका के चलते डेढ़ हजार उपभोक्ताओं के एटीएम ब्लॉक कर दिए हैं। इनमें मेरठ के 900 और बागपत के 600 अकाउंट शामिल हैं।

एसबीआई के रीजनल कोऑर्डिनेटर रविकांत ने बताया कि बैंक को आईटी एक्सपर्ट के जरिये जानकारी मिली थी कि कुछ ग्राहकों की डेबिट कार्ड संबंधी सूचनाएं लीक हुई हैं।

उनके क्लोन एटीएम कार्ड तैयार कर अकाउंट से पैसा निकाला जा सकता है। कुछ स्थानों से शिकायतें भी आई थीं। ग्राहकों के खातों की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए ही देश भर में लगभग छह लाख एटीएम ब्लॉक किए गए हैं। मेरठ रीजन के 1500 एटीएम ब्लॉक किए हैं।

बागपत जनपद के खेकड़ा कस्बे की एसबीआई ब्रांच के ही 100 एटीएम कार्ड शामिल हैं। बैंक ने संबंधित शाखाओं को इंटरनल साइट से ग्राहकों का ब्योरा भेजकर इन्हें नए पिन जारी करने के निर्देश दिए हैं।

नए पिन की प्रक्रिया
बैंक में प्रार्थना पत्र के साथ अपनी पास बुक, ओरिजन आईडी प्रूफ आदि प्रमाण पत्र लेकर जाएं। इनकी फोटो प्रति भी करा लें। इसके बाद बैंक नया पिन नंबर जारी कर देगा। इन ग्राहकों को नया एटीएम कार्ड नहीं मिलेगा।

शॉपिंग से खाली करते हैं बैंक बैलेंस
बैंक के कर्मचारी बनकर उपभोक्ता से आरोपी बात करते हैं। उलझाकर किसी तरह एटीएम का पिन या आगे पीछे के दो नंबर पूछ लेते हैं। वह क्लोन कार्ड के जरिये उनके डेबिट कार्ड से शॉपिंग कर बैंक बैलेंस खाली कर देते हैं।

*एसबीआई ने डेढ़ हजार एटीएम ब्लॉक किए* Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।