बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अक्तूबर 19, 2016

*नवीनीकरण से वंचित अनुदेशक जाएंगे हाईकोर्ट*

कानपुर देहात, नवीनीकरण से वंचित अनुदेशक अब हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं। मंगलवार को अनुदेशकों ने प्रदेश के कुछ जनपदों के अनुदेशकों की याचिका पर हाईकोर्ट के आदेश की प्रति बीएसए को सौंपकर नवीनीकरण की मांग की।

शिक्षकों की कमी के चलते जूनियर विद्यालयों में अनुदेशक तैनात किए गए थे ताकि शिक्षण कार्य प्रभावित न हो। इस वर्ष सौ से कम छात्र संख्या वाले विद्यालयों में अनुदेशकों का नवीनीकरण नहीं किया गया।

अनुदेशकों ने धरना प्रदर्शन व अनशन भी किया। इसके बाद अधिकारियों ने हर बार नवीनीकरण का भरोसा दिया था। जनपद में 79 अनुदेशकों का नवीनीकरण नहीं हुआ है।

आदर्श अनुदेशक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष पुष्पेंद्र यादव ने बताया कि मुरादाबाद जनपद में नवीनीकरण न होने पर अनुदेशकों ने हाईकोर्ट में रिट दाखिल की थी, जिसमें उनके पक्ष में फैसला हुआ है।

जिले के अनुदेशक भी हाईकोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं। मुरादाबाद के अनुदेशकों के लिए हाईकोर्ट के आदेश की प्रति समेत पत्र बीएसए को सौंपते हुए नवीनीकरण की मांग की।

संगठन के जिलाध्यक्ष ने बताया कि नवीनीकरण नहीं किया तो वह भी अदालत की शरण लेंगे। अनुराग गुप्ता, दिलीप अवस्थी, रामनरेश सैनी, मोहित राठौर, गणेश अवस्थी आदि रहे।

*नवीनीकरण से वंचित अनुदेशक जाएंगे हाईकोर्ट* Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।