बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अक्तूबर 19, 2016

*बीएसए कार्यालय के वरिष्ठ सहायक निलंबित*


सोनभद्र : मनमाने तरीके से शिक्षकों के स्थानांतरण करने के मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के वरिष्ठ सहायक राजेश कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

यह कार्रवाई जिलाधिकारी और मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) की संस्तुति पर संयुक्त शिक्षा निदेशक ¨वध्याचल मीरजापुर माया निरंजन ने की है।

जिले में तैनात शिक्षकों का मनमानी तरीके से स्थानांतरण किए जाने का मामला सितंबर महीने में ही प्रकाश में आ गया था।

उस मामले की जांच प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा की जा रही थी। इसी बीच जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तैनात वरिष्ठ सहायक राजेश कुमार को जिलाधिकारी कार्यालय शिकायत प्रकोष्ठ में संबद्ध कर दिया गया था।

आरोप है कि राजेश कुमार संबद्ध होने के बावजूद इस अवधि में बीएसए कार्यालय जाकर 13 शिक्षकों के स्थानांतरण का प्रस्ताव तैयार किया जो नियम विरूद्ध है। जब यह मामला अधिकारियों तक पहुंचा तो हड़कंप मच गया और शुरू हो गई उच्चस्तरीय जांच।

जांच के बाद जिलाधिकारी एवं मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) ¨वध्याचल मंडल ने राजेश कुमार को निलंबित करने के लिए संयुक्त शिक्षा निदेशक ¨वध्याचल, मीरजापुर को पत्र लिखा।

इस पर संयुक्त शिक्षा निदेशक माया निरंजन ने राजेश कुमार को निलंबत करते हुए जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान से संबंद्ध किया गया है।

इसके साथ ही डायट प्राचार्य को जांच अधिकारी बनाया गया है। संयुक्त शिक्षा निदेशक ने बताया कि डीएम और एडी बेसिक के पत्र के आधार पर निलंबन की कार्रवाई की गई है।

*बीएसए कार्यालय के वरिष्ठ सहायक निलंबित* Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।