बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अक्तूबर 20, 2016

फर्जीवाड़ा करने वाले सात शिक्षक नौकरी से बर्खास्त

यूपी बोर्ड के बाबुओं से सांठगांठ कर हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के फर्जी मार्कशीट बनवाने और फिर उसके आधार पर राजकीय विद्यालयों में नियुक्ति पाने वाले सात शिक्षकों को मंगलवार को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। इनमें दो शिक्षिकाएं भी शामिल हैं।

यूपी बोर्ड के रिकार्ड बदलने की जांच को गठित कमेटी के अध्यक्ष और मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक माध्यमिक महेन्द्र कुमार सिंह ने सातों शिक्षकों को अपना पक्ष रखने के लिए मंगलवार को अपने कार्यालय में बुलाया था लेकिन इनमें से कोई भी नहीं पहुंचा।

सुनवाई के लिए पहुंचे इन स्कूलों के प्रधानाचार्यों ने बताया कि कई दिनों से ये शिक्षक बिना सूचना नहीं आ रहे। इनमें से कुछ ने अवकाश का प्रार्थना पत्र भिजवा दिया। जांच में फर्जीवाड़ा साबित होने के बाद महेन्द्र सिंह ने सातों शिक्षकों की सेवाएं बर्खास्त करने का आदेश जारी कर दिया।

एक-दो दिन में बर्खास्तगी आदेश फर्जीवाड़ा करने वाले शिक्षकों के स्कूलों को भेज दिया जाएगा। गौरतलब है कि अक्तूबर 2014 में शुरू हुई राजकीय विद्यालयों में 6645 एलटी ग्रेड शिक्षकों की भर्ती में फर्जीवाड़ा हुआ था।

नौकरी से बर्खास्त किए गए ये सात शिक्षक
नाम तैनाती स्कूल

जैकी राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कछार कौशाम्बी

श्वेता सोनी राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बारीकला प्रतापगढ़

अनीता पांडेय राजकीय बालिका इंटर कॉलेज हंडिया इलाहाबाद

चित्रसेन सिंह राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बबई फतेहपुर

शैलेन्द्र कुमार सिंह राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उदईसराय फतेहपुर

अशोक कुमार यादव राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रुहेल्लापुर फतेहपुर

रामजी यादव राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पिपरांव मेजा इलाहाबाद

इनका कहना है
माध्यमिक शिक्षा परिषद के इलाहाबाद क्षेत्रीय कार्यायल की सत्यापन रिपोर्ट मिलने के बाद फर्जीवाड़ा करने वाले सातों शिक्षकों को अपना पक्ष रखने के लिए बुलाया गया था। लेकिन सुनवाई के लिए कोई नहीं पहुंचा। लिहाजा सातों शिक्षकों की सेवाएं समाप्त कर दी गई है।

महेन्द्र कुमार सिंह, मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक माध्यमिक

फर्जीवाड़ा करने वाले सात शिक्षक नौकरी से बर्खास्त Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।