बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अक्तूबर 29, 2016

मनमाना फेरबदल से सौ से अधिक विद्यालय बंद


मीरजापुर : जिले के परिषदीय विद्यालयों में इधर छह माह में मनमाना फेरबदल से अधिक विद्यालय बंद हो गए अथवा बंद होने के कगार पर हैं। इस बात को लेकर शिक्षकों में भी सुगबुगाहट हो रही है। एक साल में शिक्षकों का मनमाना फेरबदल किया गया।

छानबे, हलिया, राजगढ़ व लालगंज विकास खंड में कई विद्यालयों पर ताला लटक रहा है। शिक्षकों का कहना है कि हाल के वर्षों में हुई नियुक्ति, तैनाती व स्थानांतरण के लिए यदि उनकी मूल सूची से जांच कराई जाए तो तथ्य सामने आ सकता है।

हालांकि यह मामला जांच का है लेकिन इस बात को लेकर शिक्षकों में आक्रोश है कि कई ऐसे विद्यालय हैं जहां पर पर्याप्त छात्रसंख्या होने के बाद भी पर्याप्त शिक्षक नहीं हैं और कई ऐसे विद्यालय भी हैं जहां पर कम विद्यार्थी होने के बाद भी अधिक शिक्षक हैं।

नगर विकास खंड में यह स्थिति अधिक है। अपना नाम सामने न आने की बात पर शिक्षकों ने कहा कि यदि इन मामलों की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए तो तथ्य सामने आ सकते हैं। यहां भी घोटालों की संभावना है।

होगी कार्रवाई : इस संबंध में बीएसए मनभरन राम राजभर ने कहा कि उनको अभी ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है। यदि शिकायत आती है जो जांच के बाद कार्रवाई होगी।

इस संबंध में जिलाधिकारी कंचन वर्मा ने बताया मामले की जांच करायी जाएगी। फाइल मांगी गई है। नियम विरुद्ध यदि काम हुआ है तो सख्त कार्रवाई होगी।

मनमाना फेरबदल से सौ से अधिक विद्यालय बंद Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।