बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अक्तूबर 25, 2016

परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन, पांच तक भरें

मेरठ
सीसीएसयू ने दिसंबर सेमेस्टर परीक्षा फॉर्म और ग्रेजुएशन में रेग्युलर, प्राइवेट फर्स्ट ईयर के छात्रों की मुख्य परीक्षा के फार्म भरने की डेट तय कर दी है। 25 अक्तूबर से विवि की वेबसाइट पर फॉर्म ऑनलाइन आ जाएंगे।

पांच नवंबर तक फॉर्म भरे जा सकेंगे। विवि ने इस बार सेमेस्टर परीक्षा फॉर्म के साथ मुख्य परीक्षा के फॉर्म भरवाने की भी शुरुआत की है। विवि मुख्य परीक्षा के फॉर्म जल्दी भरवा रहा है, ताकि तैयारी में दिक्कत न हो।

सोमवार शाम को विवि ने फॉर्म का शेड्यूल जारी कर दिया। वार्षिक प्रणाली के तहत चल रहे ग्रेजुएशन कोर्स की मुख्य परीक्षा 2017 के लिए रेग्युलर, प्राइवेट, एक्स, डिविजन इंप्रूवमेंट और एकल विषय के छात्र परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं।

छात्र फॉर्म विवि की वेबसाइट www.ccsuonline.in पर 25 अक्तूबर से पांच नवंबर तक भरे जाएंगे। फार्म आठ नवंबर तक कॉलेजों में और 10 नवंबर तक विवि में जमा होंगे। बैक परीक्षा 2016 में शामिल होने वाले रेग्युलर और प्राइवेट फर्स्ट ईयर के छात्रों को एक्स छात्रों के रूप में फॉर्म भरना का मौका अलग से दिया जाएगा।

यह मौका सेकेंड ईयर और थर्ड ईयर के फॉर्म की जब डेट आएगी उसके साथ दिया जाएगा। इसी तरह ट्रेडिशनल पीजी कोर्स में सत्र 2016-17 की विषम सेमेस्टर (दिसंबर 2016), ग्रेजुएशन में पहले, तीसरे, पांचवें और सातवें सेमेस्टर के परीक्षा, बैक पेपर परीक्षा, एक्स के फॉर्म भी 25 अक्तूबर से भरे जाएंगे।

एलएलबी और एलएलएम विषम सेमेस्टर और एमफिल के परीक्षा फॉर्म भी उक्त तिथि से ऑनलाइन भरे जा सकेंगे। प्राइवेट और रेग्युलर छात्रों के सेकेंड ईयर और थर्ड ईयर के फॉर्म की डेट अभी इसलिए तय नहीं की गई है। क्योंकि बैक परीक्षा चल रही है। इसका रिजल्ट आने के बाद फॉर्म भरवाए जाएंगे।

परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन, पांच तक भरें Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।