बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अक्तूबर 20, 2016

मिला ज्वाइनिंग पत्र तो खिल गए चेहरे

इलाहाबाद : हर किसी में जॉब पाने की ललक दिख रही थी। कोई अपना शैक्षिक अभिलेख जांच कर रहा था तो कोई परीक्षा में क्या प्रश्न पूछे जाएंगे, इस जिज्ञासा में मशगूल दिखा।

मौका था क्षेत्रीय सेवा योजन कार्यालय में रोजगार मेला का। 1बुधवार को सुबह से ही अभ्यर्थियों का जमावड़ा कार्यालय पर शुरु हो गया। आवेदन फार्म भरने के लिए विंडो खुली तो अभ्यर्थी कतारबद्ध हो गए।

गुजरात की प्राइवेट कंपनी ने सौ से अधिक आए अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा ली। दो घंटे तक चली परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का ऐसेल प्रोपेक कंपनी के अधिकारियों ने इंटरव्यू लिया। साक्षात्कार की प्रक्रिया देर शाम तक चली। कंपनी ने 15 अभ्यर्थियों को चयनित किया।

1क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के सहायक निदेशक रमाशंकर ने बताया कि कंपनी ने चयनित अभ्यर्थियों को ज्वाइनिंग पत्र दे दिया है। 1चयनित अभ्यर्थियों को आठ हजार रुपये मानदेय कंपनी प्रति माह देगी।

संबंधित अभ्यर्थी कंपनी में ऑन जॉब ट्रेनिंग के साथ निश्शुल्क तीन वर्षीय सरकारी मान्यता प्राप्त कालेज से डिप्लोमा इंजीनियरिंग का अध्ययन करेंगे।

कोर्स पूरा होने के बाद अभ्यर्थी कंपनी में स्थाई रूप से नियुक्त हो जाएंगे। बताया कि बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।
जल्द ही दोबारा रोजगार मेला आयोजित कराया जाएगा ताकि अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार मिल सके और वह विकास की मुख्य धारा से जुड़ कर स्वयं के पैरों पर खड़े हो सकें।

मिला ज्वाइनिंग पत्र तो खिल गए चेहरे Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।