बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अक्तूबर 19, 2016

*पीएचडी की उपाधि पर नहीं हो सका फैसला*

आगरा: अंबेडकर विवि की डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी (पीएचडी 2009 से पूर्व) उपाधि धारकों को यूजीसी प्रमाण पत्र जारी करने को लेकर बैठक में कोई निर्णय नहीं हो सका।

अब इसके विरोध में उपाधि धारकों ने 20 अक्टूबर को अपनी डिग्रियां कुलपति को वापस करने की घोषणा की है।

यूजीसी अधिनियम 2009 में पीएचडी के लिए मानक तय किए गए हैं। इन्हीं मानकों के तहत की गई पीएचडी मान्य हैं। ऐसे में वर्ष 2009 से पूर्व उपाधि धारकों को संबंधित विवि से यूजीसी अधिनियम के तहत पीएचडी किए जाने का प्रमाण पत्र जारी करना है।

मगर, अंबेडकर विवि द्वारा प्रमाण पत्र जारी नहीं किए जा रहे हैं। उपाधि धारकों के विरोध प्रदर्शन के बाद इस मामले को लेकर मंगलवार को कमेटी की बैठक हुई। बैठक में एक सदस्य ने प्रमाण पत्र जारी करने से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि उपाधि धारक विरोध करते हैं तो करें।

हालांकि बैठक में अन्य सदस्य पत्र जारी करने के पक्ष में थे। वहीं, उपाधि धारक डॉ. महेश चंद्र ने कहा कि 20 अक्टूबर को वो अपनी डिग्रियां कुलपति को वापस करेंगे। बैठक में कुलपति केएन सिंह, प्रो. सुगम आनंद, प्रो. राजेश धाकरे, डॉ. मनोज श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

*पीएचडी की उपाधि पर नहीं हो सका फैसला* Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।