बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अक्तूबर 29, 2016

पीसीएस-2016 के अभ्यर्थियों की अटकी सांसें

इलाहाबाद
पीसीएस-2016 प्रारंभिक परीक्षा उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के लिए चुनौती बना हुआ है तो अभ्यर्थियों की भी धड़कन बढ़ गई है। आयोग की ओर से तय कई प्रश्नों के जवाब पर अभ्यर्थियों ने आपत्ति दर्ज कराई है।

इस पर हाईकोर्ट में फैसला सुरक्षित है। ऐसे में प्रारंभिक परीक्षा के असफल प्रतियोगियों को जहां हाईकोर्ट के फैसले का इंतजार है, वहीं मुख्य परीक्षा दे चुके अभ्यर्थियों की चिंता बढ़ गई है।

पीसीएस-2016 प्रारंभिक परीक्षा में तकरीबन दो लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इनमें से मुख्य परीक्षा के लिए 14323 अभ्यर्थी सफल हुए थे।

इसके विपरीत प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद जारी उत्तर कुंजी के आधार पर अभ्यर्थियों ने कई प्रश्न के जवाब पर आपत्ति दर्ज कराई थी। यह पहला मौका नहीं है जब आयोग के जवाब को चुनौती दी गई है।

आयोग की भर्ती परीक्षाओं में गलत जवाब को सही माने जाने की शिकायत लंबे समय से है। इसकी वजह से आयोग को कई रिजल्ट दोबारा घोषित करने पड़े। पीसीएस-जे में दो प्रश्नों के गलत जवाब का मामला अब सुप्रीम कोर्ट में है।

ऐसे में पीसीएस-2016 प्रारंभिक परीक्षा के कई प्रश्नों के जवाब पर आपत्ति के बाद आयोग की कार्यशैली तथा परीक्षा की शुचिता एक बार फिर कटघरे में है। हाईकोर्ट ने दोनों पक्षों का तर्क सुनने तथा एक्सपर्ट पैनल के रिपोर्ट आने केबाद फैसला सुरक्षित कर लिया ।

पीसीएस-2016 के अभ्यर्थियों की अटकी सांसें Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।