बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अक्तूबर 22, 2016

अनुदेशकों के म्यूचुअल ट्रांसफर 15 दिसम्बर तक होंगे, दिव्यांग और अविवाहित महिला अभ्यर्थियों को दी जाएगी वरीयता,

बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक स्कूलों में संविदा पर कार्यरत अनुदेशकों का जिले के अंदर परस्पर स्थानान्तरण होगा।

सर्व शिक्षा अभियान के राज्य परियोजना निदेशक जीएस प्रियदर्शी ने कला, शारीरिक एवं स्वास्थ्य शिक्षा एवं कार्यानुभव शिक्षा पढ़ाने के लिए नियुक्त अनुदेशकों के म्यूचुअल ट्रांसफर का आदेश बुधवार को जारी कर दिया।

तबादले के लिए 15 नवंबर तक आवेदन लिए जाएंगे। 16 से 21 नवंबर तक आवेदन पत्रों की जांच होगी और 22 नवंबर से 15 दिसंबर के बीच जनपदीय चयन समिति से अनुमोदन लेने के बाद पारस्परिक विद्यालय परिवर्तन का आदेश जारी हो जाएगा। मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में गठित कमेटी में बीएसए सदस्य सचिव होंगे।

सर्व शिक्षा अभियान के सहायक वित्त एवं लेखा अधिकारी को सदस्य बनाया गया है। म्यूचुअल ट्रांसफर में दिव्यांग और अविवाहित महिला अभ्यर्थियों को वरीयता दी जाएगी।

इसमें विषय का ध्यान रखा जाएगा यानि कला अनुदेशक के बदले कला अनुदेशक का तबादला होगा। इसी तरह शारीरिक एवं स्वास्थ्य शिक्षा और कार्यानुभव अनुदेशकों के केस में नियम लागू रहेगा।

जूनियर हाईस्कूलों में अनुदेशकों की भर्ती प्रक्रिया प्रदेश में 31 जनवरी 2013 को शुरू हुई थी। वर्तमान में तीनों विषयों के 31,451 अनुदेशक कार्यरत हैं।

अनुदेशकों के म्यूचुअल ट्रांसफर 15 दिसम्बर तक होंगे, दिव्यांग और अविवाहित महिला अभ्यर्थियों को दी जाएगी वरीयता, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।