बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अक्तूबर 30, 2016

100 विद्यालयों में नहीं शौचालय,जनपद में 1355 प्राथमिक और 576 उच्च प्राथमिक विद्यालय संचालित


सहारनपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी भारत स्वच्छ मिशन को ग्राम प्रधान ही पलीता लगा रहे है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार जनपद में संचालित करीब 100 सरकारी विद्यालयों में अभी तक शौचालय नहीं बनाए गए है।

बता दें कि जनपद में 1355 प्राथमिक और 576 उच्च प्राथमिक विद्यालय संचालित है। सरकारी आंकड़ों पर नजर डाले तो करीब 100 से ज्यादा विद्यालयों में शौचालय नहीं है।

प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्राम प्रधानों को कई महीने पहले शौचालयों का निर्माण जल्द से जल्द कराने के निर्देश दिए थे। लेकिन प्रधानों की लापरवाही के चलते एक भी शौचालय नहीं बन सका। इसका खामियाजा नन्हे मुन्ने बच्चों को भुगतना पड़ रहा है।

शौच जाने के लिए छात्राओं को विद्यालय से बाहर का रुख करना पड़ रहा है। सरकारी मशीनरी की ओर से ग्राम प्रधानों को दोबारा पत्र जारी करते हुए शौचालयों का निर्माण जल्द जारी करने के आदेश दिये गए है।

पत्र लिखने के साथ मांगा बजट जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्घप्रिय सिंह ने बताया कि जिन विद्यालयों में शौचालय नहीं है, उनमें जल्द ही शौचालय का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए ग्राम प्रधानों को पत्र लिखने के साथ जिला योजना समिति से भी बजट मांगा गया है।

100 विद्यालयों में नहीं शौचालय,जनपद में 1355 प्राथमिक और 576 उच्च प्राथमिक विद्यालय संचालित Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।