बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अक्तूबर 21, 2016

*10 के सिक्के लेने में बैंक भी करने लगे आनाकानी*

10 रुपये के सिक्के लेने में दुकानदारों के अलावा बैंक भी आनाकानी करने लगे हैं। एक दूध व्यापारी ने ईव्ज चौराहा स्थित एक बैंक के खिलाफ 10 -10 रुपये के सिक्के ना लेने की शिकायत की है।

मोहनपुरी निवासी दूध व्यापारी संजीव मित्तल ने बताया कि उन्हें ग्राहक 10-10 रुपये के सिक्के देते हैं। उन्हें लेने से वह मना नहीं कर रहे। उनके पास पांच हजार रुपये के सिक्के जमा हो गए।

वह उन्हें जमा करने के लिए ईव्ज चौराहा स्थित एक बैंक शाखा में गया। लेकिन बैंक अधिकारियों ने यह कहकर सिक्के लेने से मना कर दिया कि उनके पास सिक्के गिनने की मशीन नहीं है। व्यापारी का आरोप है कि रिजर्व बैंक ने भी 10 के सिक्के पर किसी तरह की रोक नहीं होने की बात कही है।

ऐसे में बैंक इन्हें लेने से मना क्यों कर रहा है। व्यापारी अपनी शिकायत लेकर डीएम कार्यालय पहुंचा। लेकिन डीएम के न मिलने पर वह लौट गया।

इस संबंध में एलडीएम अविनाश तांती ने बताया कि व्यावहारिक तौर पर 10 रुपये के सिक्के गिनने में अधिक समय लगता है।

ऐसे में हो सकता है कि काउंटर पर भीड़ होने की वजह से कैशियर ने ऐसा कह दिया हो। वैसे बैंक या कोई भी व्यक्ति इन्हें लेने से मना नहीं कर सकता। बैंक को अपने स्तर से ऐसी व्यवस्था बनानी चाहिए। इस मामले में वह जानकारी कराएंगे।

*10 के सिक्के लेने में बैंक भी करने लगे आनाकानी* Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।