बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 08, 2016

नियुक्ति पत्र के लिए शिक्षकों का हंगामा

हरदोई, परिषदीय विद्यालयों में सहायक अध्यापक के पद के नियुक्त पत्र पाने का बुधवार की सुबह से देर शाम तक इंतजार कर रहे चयनित अभ्यर्थियों का धैर्य जवाब दे गया।

शाम को वह हंगामा करने लगे। डीआई कार्यालय के बाहर महिलाओं ने हंगामा किया तो हरदेवगंज विद्यालय के बाहर पुरुषों ने जाम लगा दिया। पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और समझा बुझाकर सभी को शांत किया। हालांकि फिर नियुक्ति पत्र वितरित कर दिए गए।

परिषदीय विद्यालयों में 16 हजार की भर्ती के लिए चयनित जिले के आवेदकों को बुधवार को नियुक्त पत्र वितरण किए जाने का विभाग की ओर से आश्वासन दिया गया था। इसके लिए महिला आवेदकों के लिए डीआई कार्यालय में काउंटर बनाया गया था, वहीं पुरुष आवेदकों के नियुक्त पत्र के वितरण केंद्र जूनियर हाईस्कूल हरदेवगंज को बनाया गया था।

दोनों ही केंद्रों पर सुबह से ही आवेदकों की नियुक्त पत्र पाने के लिए भीड़ लगी हुई थी, लेकिन विभाग की ओर से देर शाम तक नियुक्त पत्र जारी नहीं किए गए, जिस कारण दूरदराज से आए आवेदकों का सब्र जवाब देने लगा। आवेदकों ने पहले वितरण केंद्र पर हंगामा शुरू किया। इसके बाद जूनियर हाईस्कूल हरदेवगंज के सामने आवेदक सड़क पर पहुंच गए और रास्ता जाम कर दिया।

आवेदकों के रास्ता जाम करने से वाहनों की दोनों ओर लंबी कतार लग गई। घटना की जानकारी शहर कोतवाली पुलिस को मिली, जिस पर एसएसआई नीरज वालिया पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जाम लगाए आवेदकों को खदेड़ा। उन्होंने आवेदकों को हिदायत की कि कानून को अपने हाथ में न लें।

वहीं आवेदकों के हंगामे के बाद देर रात विभाग की ओर से नियुक्त पत्रों का वितरण शुरू किया जा सका, जो देर रात तक जारी रहा। वहीं बीएसए मसीहुज्जमा सिद्दीकी का कहना है कि नियुक्ति पत्र तैयार थे और कुछ लोग हंगामा करने लगे। उन्होंने सभी को समझाया और पत्र वितरित किए

नियुक्ति पत्र के लिए शिक्षकों का हंगामा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।