बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 16, 2016

स्थानांतरित होकर आए अंतरजनपदीय शिक्षक भी होंगे पदोन्नत

लंबे समय से पदोन्नति की बाट जोह रहे जिले के शिक्षकों के हक पर अंतर्जनपदीय स्थानांतरण से आए शिक्षक डाका डाल सकते हैं। 21 व 22 सितंबर को होने वाली पदोन्नति में अंतर्जनपदीय शिक्षकों को भी मौका मिलेगा।

विभागीय स्तर पर इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।
शिक्षकों का प्रमोशन कई वर्षो से नहीं हुआ है। इस कारण शिक्षक अफसरों से खफा है। प्रमोशन की मांग को लेकर कई बार शिक्षक आंदोलन कर चुके हैं। जिले में छह सौ शिक्षक प्रमोशन की बाट जोह रहे हैं।

इधर, अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के अंतर्गत जिले को तीन सौ शिक्षक मिल गए हैं। इस वजह से शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार होने की संभावना बढ़ गई है। लेकिन प्रमोशन की राह में दूसरे जिले से स्थानांतरित होकर आए शिक्षक सिरदर्द बन सकते हैं।

प्रमोशन की सूची में इन शिक्षकों को शामिल करने की योजना शिक्षा अफसरों ने बना ली है। साथ ही बीस ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारियों से बीएसए ने पदोन्नति की श्रेणी में आने वाले शिक्षकों की सूची मांगी है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी जयकरन यादव ने बताया कि समस्त खंड शिक्षा अधिकारियों को पदोन्नति की श्रेणी में आने वाले शिक्षकों की सूची जल्द से जल्द जमा कराने के निर्देश दिए जा चुके हैं। पदोन्नति होने पर प्राइमरी का हेड टीचर जूनियर का सहायक होगा।

स्थानांतरित होकर आए अंतरजनपदीय शिक्षक भी होंगे पदोन्नत Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।