बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 23, 2016

अंतर जिला तबादले की मांगी दूसरी सूची

इलाहाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों की अंतर जिला तबादले की दूसरी सूची जारी करने की मांग तेज हो चली है।

प्रदेश के करीब 5476 शिक्षकों को तबादले का लाभ अभी तक नहीं मिल सका है दूसरी लिस्ट में उन्हें भी अपने घर लौटने का मौका मिल सकता है। ऐसे ही पहली सूची के करीब तीन हजार शिक्षकों ने प्रत्यावेदन दिए हैं वह भी आदेश की राह देख रहे हैं।

बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन उप्र के विभिन्न जिलों से आए शिक्षकों ने गुरुवार को शिक्षा निदेशालय में परिषद मुख्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया।

शिक्षकों ने कहा कि अंतर जिला तबादले के लिए 23724 शिक्षकों के ऑनलाइन आवेदन आए थे उनमें से 3162 ने अपना सत्यापन नहीं कराया। केवल 15087 शिक्षकों को तबादले का लाभ मिला है।

शिक्षकों ने यह भी कहा कि कुछ कनिष्ठ शिक्षकों को तबादले का लाभ मिल गया, लेकिन वरिष्ठ शिक्षक अब भी आदेश की राह देख रहे हैं। 5476 शिक्षक तबादले की सभी शर्ते पूरी करते हैं उन्हें भी अपने घर लौटने का मौका दिया जाए।

ऐसे ही शिक्षकों के प्रत्यावेदनों पर भी सहानुभूति पूर्वक विचार किया जाए। शिक्षकों ने प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र कुमार यादव एवं महामंत्री रामेश्वर मौर्य की अगुवाई में नारेबाजी भी की। यहां राकेश कुमार, मुकेश, राजेश, अवधेश आदि थे।

उधर, परिषद सचिव संजय सिन्हा ने शिक्षकों का ज्ञापन लेकर कहा कि कार्यालय को मिले सभी प्रत्यावेदनों को सूचीबद्ध किया जा चुका है, लेकिन अब तक शासन की ओर से दूसरी सूची जारी करने का कोई निर्देश नहीं मिला है। आदेश आने के बाद ही दूसरी सूची जारी होगी

अंतर जिला तबादले की मांगी दूसरी सूची Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।