बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 08, 2016

शव रखकर अनुदेशकों का प्रदर्शन,मृतक किरन सिंह के परिवार को दस लाख रुपये देने की घोषणा कंप्यूटर अनुदेशकों पर पुलिस का लाठीचार्ज,पांच अन्य को भी बुखार,हक की लड़ाई

लखनऊ : कंप्यूटर अनुदेशक किरन सिंह की डेंगू से हुई मौत के बाद माध्यमिक कम्प्यूटर अनुदेशक एसोसिएशन द्वारा बुधवार को ओसीआर बिल्डिंग में मृतक का शव रखकर प्रदर्शन किया गया।

इसमें प्रदेश भर से सैकड़ों की संख्या में आए कंप्यूटर अनुदेशकों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उनका कहना था कि पिछले 17 दिनों से चल रहे धरने के दौरान की मच्छर काटने से किरण सिंह को डेंगू हो गया और वह हक की लड़ाई लड़ते-लड़ते शहीद हो गई।

बाद में मृतक अनुदेशक किरण सिंह के परिवार को दस लाख रुपये देने और प्रतिनिधिमंडल को सीएम से मिलवाने के बाद वह शांत हुए। मगर धरना अभी भी जारी है। पांच अन्य अनुदेशक बुखार से पीड़ित हैं।

कंप्यूटर अनुदेशक किरन सिंह की मौत मंगलवार की रात बलरामपुर अस्तपाल में हो गई थी। इसके बाद बुधवार को सुबह छह बजे से ही प्रदेश भर से कंप्यूटर अनुदेशक बार्लिग्टन चौराहे पर स्थित ओसीआर बल्डिंग में पहुंचने लगे। सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे सीएम कार्यालय की ओर बढ़ना शुरू किया। भारी पुलिस फोर्स ने इन्हें रोकने की कोशिश की और लाठीचार्ज भी किया।

मामले में हस्तक्षेप करते हुए परिवार कल्याण मातृ एवं शिशु कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविदास मेहरोत्र ने कम्प्यूटर अनुदेशकों से वार्ता की। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री को अनुदेशकों के प्रतिनिधिमंडल से मिलवाने के लिए पत्र लिखकर समय मांगा।

मौके पर मौजूद सीओ हजरतगंज अशोक कुमार वर्मा ने अनुदेशकों को लिखित पत्र दिया कि मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतक किरन सिंह के परिवार को दस लाख रुपये की राशि दी गई है। एसोसिएशन की अध्यक्ष साजदा पंवार का कहना है कि जब तक मृतक किरन सिंह के आश्रित को नौकरी देने और 4400 अनुदेशकों का विनियमितिकरण नहीं हो जाता वह पीछे नहीं हटेंगी।

फिलहाल माध्यमिक शिक्षक संघ (चेतनारायण गुट) के अध्यक्ष चेतनारायण सिंह भी अनुदेशकों के साथ आंदोलन में उतर आए हैं। अभी ओसीआर बिल्डिंग में प्रदर्शन जारी है।

उधर, दूसरी ओर जिन पांच प्रदर्शनकारियों को बुखार होने पर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है उनमें मैनपुरी की रहने वाली मंजू राजपूत,अमरोहा के मुहम्मद दिलनवाज, रायबरेली के अमित वाजपेयी, हरदोई के राजीव सिंह व बुलंदशहर के राजेंद्र लोधी भी प्रदर्शन के दौरान ही बुखार होने के कारण अस्पताल में भर्ती हैं।

शव रखकर अनुदेशकों का प्रदर्शन,मृतक किरन सिंह के परिवार को दस लाख रुपये देने की घोषणा कंप्यूटर अनुदेशकों पर पुलिस का लाठीचार्ज,पांच अन्य को भी बुखार,हक की लड़ाई Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।