बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 22, 2016

पीजी मेडिकल-डेंटल के लिए नीट की तिथि घोषित

पीजी मेडिकल-डेंटल के लिए नीट की तिथि घोषितमेडिकल की परीक्षा 5-13 दिसंबर तक होगीडेंटल की परीक्षा 30 नवंबर से 3 दिसंबर तक नई दिल्ली।

विशेषसंवाददातामेडिकल एवं डेंटल के पीजी कोर्स में प्रवेश के लिए एकल प्रवेश परीक्षा नीट की घोषणा कर दी गई है। आवेदन 26 सितंबर से 31 अक्टूबर तक ऑनलाइन किया जा सकेगा।

मेडिकल की परीक्षा 5-13 दिसंबर तक जबकि डेंटल की 30 नवंबर से 3 दिसंबर तक 41 शहरों के 86 केंद्रों पर ऑनलाइन होगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पीजी मेडिकल कोर्स में प्रवेश के लिए अब नीट आवश्यक कर दिया गया है।

सभी एमडी, एमएस तथा पीजी डिप्लोमा, डीएनबी आदि कोर्स के लिए यह परीक्षा पास करनी आवश्यक होगी। यह परीक्षा पीजी नीट के नाम से होगी जिसका आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीई) करेगा।

जबकि डेंटल में प्रवेश के लिए नीट-एमडीएस परीक्षा का आयोजन भी एनबीई ही करेगा।बता दें कि पीजी नीट के दायरे से एम्स, पीजीआई चंडीगढ़, जिपमेर, निम्हंस तथा श्रीचित्र संस्थानों को अलग रखा गया है।

ये संस्थान पूर्व की भांति अलग से अपनी परीक्षा करते रहेंगे। बाकी संभी संस्थानों को पीजी नीट की मैरिट से ही एडमिशन लेने होंगे। इसी प्रकार पीजी-एमडीएस के तहत एम्स के पीजी डेंटल एडमिशन भी नहीं होंगे

पीजी मेडिकल-डेंटल के लिए नीट की तिथि घोषित Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।