बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 08, 2016

मृतक आश्रितों ने मांगी शिक्षक पद पर नियुक्ति,बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास पहुंचे अभ्यर्थी,न्याय की मांग

लखनऊ :
बेसिक शिक्षा विभाग के ऐसे मृतक आश्रित जो कि बीएड व टीईटी पास हैं उन्होंने शिक्षक पद पर नियुक्ति करने की मांग की है। उनका कहना है कि शिक्षक के बेटे व बेटी को शिक्षक पद ही दिया जाए, चपरासी का नहीं। उन्होंने सरकार की नीति पर सवाल उठाया कि आखिर मृतक आश्रितों को चपरासी का पद क्यों दिया जा रहा है।

बुधवार को बेसिक शिक्षक मंत्री अहमद हसन के आवास पर पहुंचे मृतक आश्रितों ने मांग की कि उन्हें शिक्षक पद पर नियुक्ति दी जाए। उन्होंने उदाहरण दिया कि चंदौली में एक मृतक आश्रित को शिक्षक पद पर नियुक्ति दी गई है।

मृतक आश्रित ललित कुमार व शिवसागर का कहना है कि इस प्रकरण को न्यायालय में भी हमने घसीटा है, लेकिन बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी अपना जवाब दाखिल नहीं कर रहे हैं। फिलहाल उन्होंने बेसिक शिक्षा मंत्री अहमद हसन को ज्ञापन सौंपकर मांग की कि उन्हें भी न्याय दिलाया जाए।

मंत्री से मिलने वालों में अलीगढ़ के ललित वर्मा, कासगंज के शिव सागर सक्सेना, सोनभद्र के अमित कुमार सिंह, गोरखपुर के संजय सिंह, मथुरा के यतेंद्र पचौरी, एटा के सुधीर, मैनपुरी के अभिषेक गुप्ता, अलीगढ़ के उमेश कुमार शर्मा व गोरखपुर के प्रवीन पांडेय आदि शामिल रहे।

मृतक आश्रितों ने मांगी शिक्षक पद पर नियुक्ति,बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास पहुंचे अभ्यर्थी,न्याय की मांग Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।