बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 07, 2016

प्रमोशन प्रक्रिया निरस्त, दोबारा होगी काउंसिलिंग

सहारनपुर में बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक विद्यालयों में तैनात सहायक अध्यापकों के प्रमोशन की प्रक्रिया पर अटकने के बाद डायट प्राचार्य ने अब पूरी प्रक्रिया को निरस्त कर दिया है। 20 सितम्बर के बाद नए सिरे से काउंसिलिंग कराकर शिक्षकों के प्रमोशन किये जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि ग्रामीण क्षेत्रों के प्राथमिक विद्यालयों में तैनात लगभग 150 सहायक अध्यापकों के प्रमोशन होने है। इसके लिए शिक्षा विभाग ने महिला और पुरुष अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराई थी। पात्र शिक्षकों को प्रमोशन पत्र देने की तैयारी की जा रही थी।

इसी बीच डायट प्राचार्य ने प्रक्रिया पर ढेरों सवाल उठाते हुए शिक्षा विभाग से कई बिंदुओं पर जवाब मांगा था। विभाग के जवाब से असंतुष्ट डायट प्राचार्य अनुराधा शर्मा ने पूरी प्रक्रिया को निरस्त कर दिया है।

उन्होंने कहा कि प्रमोशन की काउंसिलिंग अब नए सिरे से कराई जाएगी। यह काउंसिलिंग 20 सितंबर के बाद आयोजित होगी। डायट प्राचार्य की इस कार्रवाई के बाद प्रमोशन पत्र की कतार में खड़े शिक्षक मायूस है। उनकी निगाहें पर दोबारा होने वाली काउंसिलिंग प्रक्रिया पर टिकी है।

प्रमोशन प्रक्रिया निरस्त, दोबारा होगी काउंसिलिंग Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।