बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 04, 2016

रुला देने वाले शिक्षक मुनीश अब मैनपुरी में संवारेंगे भविष्य

मैनपुरी,
दादा ने देश सेवा के लिए अंग्रेजों के खिलाफ बिगुल फूंका तो पोते ने शिक्षा की अलख जगाने का बीड़ा उठाया है। मुनीश कुमार रामपुर के बाद अब मैनपुरी के नौनिहालों का भविष्य सवांरेंगे। उनकी कर्तव्यनिष्ठा और लोकप्रियता का ही नतीजा था कि रामपुर से उनके तबादले के बाद स्कूली बच्चे और ग्रामीण फूट-फूट कर रोये।

मुनीश पहली बार पूरे देश में तब सुर्खियों में आए थे जब उनके स्थानातंरण पूरे स्कूली बच्चों के साथ पूरा गांव रोया था। इस खबर की सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा हुई थी। उन्होंने मैनपुरी के बीएसए कार्यालय में ज्वाइन कर लिया है।

जागीर विकास खंड के गांव पड़ोरा निवासी कवि ओमशरन आर्य उर्फ चंचल के पुत्र मुनीश कुमार ने वर्ष 2008 में विशिष्ट बीटीसी विशेष चयन के तहत 1 फरवरी 2010 को रामपुर जनपद के प्राथमिक विद्यालय परौना में सहायक अध्यापक के रूप में नियुक्ति पाई थी।

22 अप्रैल 2015 तक उन्होंने परौना के प्राथमिक विद्यालय में बेहतर सेवा दी। इसके बाद 22 अप्रैल 2015 को उनका प्रमोशन प्रधानाध्यापक के पद पर हुआ। उन्होंने 22 अप्रैल को ही परौना से रिलीव होकर शाहबाद ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय रमपुरा में ज्वाइन किया।

मात्र एक वर्ष में ही उन्होंने गांव के बच्चों को बेहतर शिक्षा दी। उनकी शिक्षण विधि एवं कार्यशैली व व्यवहार कुशल व्यक्तित्व से स्कूल के बच्चे ही नहीं गांव के लोग भी उनके मुरीद हो गए। मुनीश ने बताया कि बेहतर शिक्षा देना ही उनकी प्राथमिकता है। एक शिक्षक के लिए यही गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि उन्हें जो भी स्कूल मिलेगा उसमें वह तन-मन धन से शिक्षण कार्य करेंगे।

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के पौत्र हैं मुनीश
रामपुर में जनपद का नाम रोशन करने वाले शिक्षक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नत्थू सिंह के पौत्र है। मुनीश का कहना है कि दादा ने देश सेवा के लिए कार्य किया, जो जिम्मेदारी मिली है वह पूरी जिम्मेदारी और बेहतर ढंग से निभाएंगे।

रुला देने वाले शिक्षक मुनीश अब मैनपुरी में संवारेंगे भविष्य Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।