बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 06, 2016

लखनऊ में नीट की फर्जी काउंसिलिंग, छापे की भनक लगते ही फरार

लखनऊ के नाका में स्थित गुरु नानक गर्ल्स डिग्री कॉलेज में यूपी नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (यूपी नीट)में शामिल छात्र-छात्राओं की फर्जी काउंसलिंग पकड़ी गई है।

यह काउंसलिंग बरेली की यूपी अन-एडेड मेडिकल कॉलेजेज वेलफयेर एसोसिएशन करा रही थी। जिला प्रशासन की टीम के रविवार को कॉलेज में छापा मारती इससे पहले फर्जीवाड़ा करने वालों को इसकी भनक लग गई और वे फरार हो गए। बहरहाल मौके पर 25 छात्र-छात्राएं मिले जिनकी काउंसलिंग हो चुकी थी।

राज्य सरकार ने सभी प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों की काउंसलिंग को प्रतिबंधित कर रखा है इसके बावजूद यहां काउंसलिंग चल रही थी। एडीएम पश्चिम जयशंकर दुबे ने बताया कि फर्जी काउंसलिंग की सूचना पर छापा मारा गया तो काउंसलिंग करा रहे लोग भाग निकले।

डीएम को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

प्रिंसिपल कमला सिंह विष्ट ने बताया कि यूपी अन एडेड मेडिकल कॉलेजेज वेलफेयर एसोसिएशन ने ई-मेल कर कॉलेज को काउंसलिंग के लिए बुक कराया था। जब ई-मेल पर दिए गए फोन नंबरों पर बात करने की कोशिश की गई तो वे बंद मिले।

एसपी पश्चिम सर्वेश मिश्र ने बताया कि छापेमारी के दौरान पता चला कि लखनऊ के साथ ही गाजियाबाद और बरेली में भी अन एडेड कॉलेजों की काउंसलिंग चल रही थी। पूरी रिपोर्ट डीएम को सौंपी जा रही है।
      

लखनऊ में नीट की फर्जी काउंसिलिंग, छापे की भनक लगते ही फरार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।