बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 06, 2016

चुनाव आयोग सख्त, सरकार से मांगी अफसरों की रिपोर्ट

लखनऊ,विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग हरकत में आ गया है। राज्य के दौरे पर आने से पहले आयोग ने शासन से जिलों में तैनात अफसरों की रिपोर्ट मांगी है।

इस क्रम में आयोग ने जिलों में तैनात प्रशासनिक व पुलिस अफसरों का पूरा ब्यौरा तलब किया है। साथ ही थानेदारों और राजस्व विभाग से संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों की तैनाती की जानकारी मांगी है। इस बार आयोग कानून-व्यवस्था को लेकर ज्यादा ही सतर्क है।

इसीलिए आयोग ने अभी से उन क्षेत्रों में सुरक्षा प्रबंधों का खाका तैयार करने को कहा है जहां वोटरों को डराने-धमकाने आशंका है। गौरतलब है कि मुख्य चुनाव आयुक्त डॉ. नसीम जैदी की अगुवाई में आयोग की टीम 15 सितंबर के बाद प्रदेश के दौरे पर आ सकता है।

इससे पहले आयोग प्रदेश में चुनावी तैयारियों का ब्यौरा तैयार करा रहा है। बीते माह उप चुनाव आयुक्त उमेश सिन्हा ने आला अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा भी की थी।

चुनाव आयोग सख्त, सरकार से मांगी अफसरों की रिपोर्ट Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।