बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 06, 2016

अंतर्जनपदीय: शीघ्र समाधान न हुआ तो 26 से आमरण अनशन

चित्रकूट: अंतर्जनपदीय शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा। इसमें शिक्षकों ने प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता बहाली की मांग की है। शीघ्र समाधान न होने पर 26 सितंबर से आमरण अनशन शुरु करने का ऐलान भी किया।

संगठन की जिला इकाई की ओर से उपजिलाधिकारी सदर को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि वर्ष 2012, 2013 व 2016 में प्रदेश सरकार की नीति के अनुसार लगभग 60 हजार परिषदीय शिक्षकों के अंतर्जनपदीय स्थानांतरण किए गए। स्थानांतरण के पश्चात उक्त सभी शिक्षकों की वरिष्ठता को शून्य करते हुए स्थानांतरित जिले में उनको वरिष्ठता क्रम में सबसे नीचे रख दिया गया।

प्रथम नियुक्ति तिथि से वरिष्ठता बहाली की मांग को लेकर एसोसिएशन पिछले दो वर्षो से संघर्ष कर रहा है। जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों ने उक्त मांग को न्याय संगत माना और समस्या हल करने का आश्वासन दिया।

फिर भी आज तक शासनादेश जारी नहीं किया गया। चेतावनी दी कि यदि इस मामले में शीघ्र कोई निर्णय नहीं लिया जाता तो सभी अंतर्जनपदीय शिक्षक 26 सितंबर से लक्ष्मण मेला मैदान लखनऊ में आमरण अनशन करेंगे।

ज्ञापन देने में जिलाध्यक्ष मनोज कुमार सोनी, अमित पांडेय, अवधेश कुमार प्रजापति, नवनीत निगम, सुनील द्विवेदी, शिव बोध पांडेय, सुनील कुमार, शिव मूरत द्विवेदी, विजय कुमार शुक्ल व धर्मेद्र कुमार आदि शामिल रहे।

अंतर्जनपदीय: शीघ्र समाधान न हुआ तो 26 से आमरण अनशन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।