बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 02, 2016

यूपी: 18 लाख से ज्यादा राज्य कर्मचारी आज हड़ताल पर, नहीं होगा काम

लखनऊ
पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने और सातवें वेतन आयोग की संस्तुतियों की विसंगतियों को दूर करने समेत अन्य कई मांगों का निराकरण न होने से नाराज करीब 18 लाख से अधिक राज्य कर्मचारी शुक्रवार को एक दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे।

यह हड़ताल केंद्रीय श्रम संगठनों, औद्योगिक फेडरेशन व कर्मचारी संगठनों के आह्वान को प्रदेश के करीब 250 कर्मचारी संगठनों ने समर्थन देने की घोषणा की है।

हड़ताल के तहत सभी राज्य कर्मचारी दिन भर कार्यबहिष्कार कर अपना विरोध जताएंगे। हड़ताल की सफलता के लिए सभी कर्मचारी संगठन गुरुवार अपने-अपने स्तर से तैयारी में जुटे रहे।

*'कार्य बहिष्कार कर बुलंद करेंगे अपनी आवाज'*

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष हरिकिशोर तिवारी व कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश अवस्थी ने बताया कि परिषद से संबद्ध सभी संगठनों के अलावा निकाय व निगमों के कर्मचारी भी हड़ताल में शामिल होने का निर्णय लिया है।

तिवारी ने बताया कि हड़ताल में प्रदेश के करीब 18 लाख से अधिक राज्य कर्मचारी और 250 से अधिक कर्मचारी संगठन भी कार्य बहिष्कार कर अपनी आवाज बुलंद करेंगे। उन्होंने बताया कि 2 सितंबर को सुबह 11 बजे हजरतगंज चौराहे पर सभी कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारी एकत्र होंगे।

प्रांतीय बाल विकास परियोजना अधिकारी कल्याण एसोसिएशन के अध्यक्ष एके पांडेय ने कहा है कि सीडीपीओ का वेतन भी बीडीओ के बराबर करने समेत कई मांगों का निस्तारण नहीं होने से उनका संगठन भी हड़ताल में शामिल होगा

यूपी: 18 लाख से ज्यादा राज्य कर्मचारी आज हड़ताल पर, नहीं होगा काम Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।