बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 08, 2016

शिक्षामित्रों व पुलिस में मैदान-ए-जंग, पथराव व लाठीचार्ज में 12 घायल,

लखनऊ में विधानसभा घेरने जा रहे शिक्षा मित्रों और पुलिसकर्मियों में जमकर संघर्ष हुआ। आक्रोशित शिक्षा मित्रों को काबू करने के लिए पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई। जवाब में शिक्षा मित्रों ने भी पुलिसकर्मियों पर जबरदस्त पथराव कर दिया।

बेकाबू शिक्षा मित्रों पर पुलिस ने कई राउंड रबर की गोलियां भी चलाई। लाठीचार्ज और पथराव में दोनों ओर से करीब एक दर्जन लोग के चोटिल हुए हैं। एक महिला शिक्षा मित्र के घायल होने पर उन्हें सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दरअसल,आदर्श शिक्षा सहायक वेलफेयर एसोसिएशन के आवाहन पर बीते सोमवार से सैकड़ों की तादात में शिक्षा मित्र बचे हुए 32000 शिक्षा मित्रों के समायोजन की मांग को लेकर लक्ष्मण मेला मैदान में धरना दे रहे हैं।

मंगलवार को कृषि आयुक्त प्रदीप भटनागर से वार्ता विफल होने के बाद से ही शिक्षा मित्र काफी आक्रोशित थे। जिस पर प्रतिक्रिया जताते हुए उन्होंने लक्ष्मण मेला मैदान के बाहर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया।

सुबह से शांति से धरना दे रहे शिक्षा मित्र दोपहर तीन बजे अचानक बंधे पर आ गए। वो विधानसभा तक मार्च निकालने की मांग कर रहे थे।

शिक्षामित्रों व पुलिस में मैदान-ए-जंग, पथराव व लाठीचार्ज में 12 घायल, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।