बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 11, 2016

फिर फंसी 1150 असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती प्रक्रिया, सदस्यों की कमी के कारण नहीं हो पा रही है आयोग की बैठक

इलाहाबाद प्रमुख संवाददातासूबे के सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेजों में 1150 असिस्टेन्ट प्रोफेसरों की भर्ती प्रक्रिया फिर फंस गई है। आयोग ने इन पदों के लिए आवेदन तो ले लिए हैं लेकिन आगे की भर्ती प्रक्रिया के बारे में अभी कोई फैसला इसलिए नहीं हो पा रहा है क्योंकि आयोग में सदस्यों की कमी है।

परीक्षा सहित सभी महत्वपूर्ण फैसले आयोग के अध्यक्ष की अध्यक्षता में होने वाली सदस्यों की बैठक में ही लिए जाते हैं।

बैठक का कोरम पूरा करने के लिए अध्यक्ष के साथ न्यूनतम दो सदस्य आवश्यक हैं। पर, वर्तमान में आयोग में अध्यक्ष प्रभात मित्तल और सिर्फ एक सदस्य डॉ. रामेंद्र बाबू चतुर्वेदी ही हैं। शासन ने दो सदस्यों की नियुक्ति की थी।

इनमें से एक ने कार्यभार ग्रहण नहीं किया जबकि दूसरे सदस्य डॉ. अजब सिंह यादव की सदस्यता खतरे में पड़ गई है क्योंकि उन्हें जिस प्रक्रिया के तहत प्राचार्य चयनित किया गया था उसको सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों निरस्त कर दिया है।

35 विषयों के असिस्टेन्ट प्रोफेसर के यह 1150 पद विज्ञापन संख्या 47 के तहत निकाले गए हैं। विज्ञापन संख्या 46 के अंतर्गत विज्ञापित असिस्टेन्ट प्रोफेसर के 1652 पदों के लिए हुई लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का इंटरव्यू चल रहा है।

फिर फंसी 1150 असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती प्रक्रिया, सदस्यों की कमी के कारण नहीं हो पा रही है आयोग की बैठक Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।