बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अगस्त 19, 2016

कर्मचारियों को नवंबर से मिलेगा सातवें वेतन आयोग का लाभ,क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर,

ब्यूरो/लखनऊ,केंद्रीय सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों का लाभ देने के लिए रिटायर्ड आईएएस अफसर जी. पटनायक की अध्यक्षता में गठित राज्य वेतन समिति की पहली बैठक बुधवार को हुई।

इसमें समिति ने सबसे पहले प्रदेश के कर्मचारियों के मौजूदा पे स्केल को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों पर लिए गए केंद्र के निर्णय के समान तय करने की कार्यवाही तीन महीने में पूरा करने का लक्ष्य तय किया। समिति नवंबर तक अपनी पहली रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप देगी।

संकेत है कि विधानसभा चुनाव के पहले सरकार नवंबर में ही समिति की सिफारिशों पर निर्णय कर कर्मचारियों को नए वेतन ढांचे का लाभ दे सकती है।

सचिवालय के नवीन भवन स्थित कार्यालय में हुई बैठक में समिति ने अपने कामकाज की रूपरेखा तय की। बैठक के बाद पटनायक ने बताया कि राज्य वेतन समिति-2016 के नाम से वेबसाइट बनाई जाएगी। इस पर लोग घर बैठे अपने प्रत्यावेदन अपलोड कर सकेंगे। समिति उसका संज्ञान लेगी।

इस तरह पूरी होगी योजना :
वेबसाइट बनते ही समिति की ओर से एक ई-मेल भी जारी किया जाएगा। लोग ई-मेल से भी अपनी ग्रीवांसेज बता सकेंगे। यह काम अगले 10 दिन में पूरा करने की योजना है।

इसके बाद समिति कर्मचारी संगठनों व विभागों की सुनवाई शुरू करेगी। पेंशनरों को समिति तक अपनी बात पहुंचाने में कोई मुश्किल न हो, इसके लिए जल्द ही पेंशनरों के संगठनों से मुलाकात की तिथि तय की जाएगी।

बैठक में समिति के सदस्य प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अरुण कुमार सिन्हा, प्रमुख सचिव कार्मिक की ओर से नामित सदस्य विशेष सचिव अशोक कुमार श्रीवास्तव और समिति के सचिव व सचिव वित्त (वेतन आयोग) अजय अग्रवाल व वित्त वेतन आयोग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

कर्मचारियों को नवंबर से मिलेगा सातवें वेतन आयोग का लाभ,क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।