बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अगस्त 09, 2016

बीस हजार शिक्षकों के तबादले फंसे आसमान से गिरे, खजूर पर अटके।

अंतर्जनपदीय तबादले के लिए आवेदन करने वाले बेसिक शिक्षकों का फिलहाल यही हाल है। प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में 20,500 शिक्षक-शिक्षिकाओं के अंतर्जनपदीय तबादले की सूची फाइनल तो हो गई, लेकिन उसकी फाइल बेसिक शिक्षा के प्रमुख सचिव कार्यालय में अटक गई।

सूत्रों के मुताबिक विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के हस्तक्षेप के कारण मामला अधर में लटक गया है। वहीं बढ़ते दबाव के बीच सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा सप्ताह भर के अवकाश पर चले गए हैं। उन्होंने अस्वस्थ होने की बात कहते हुए शासन से अवकाश लिया है।

तबादला सूची में प्रमुख सचिव कार्यालय से हस्तक्षेप के बाद शिक्षक पसोपेश में हैं। अब तो विभागीय अधिकारी और कर्मचारियों यहां तक कहने लगे हैं कि शिक्षकों के तबादले का मामला धीरे-धीरे ठंडे बस्ते में जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से तबादले की सूची तैयार करके प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा को भेज दी गई है।

दस दिन बीत गए और सूची पर कोई निर्णय नहीं होने से दबाव बढ़ने लगा है। इधर सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा अवकाश पर चले गए और उधर प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा द्वारा सूची पर संज्ञान नहीं लेने से मामला उलझ गया है। पता चला है कि प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा के खिलाफ प्रदेश भर से शिकायतें मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंच रही हैं।

बीस हजार शिक्षकों के तबादले फंसे आसमान से गिरे, खजूर पर अटके। Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।