बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अगस्त 26, 2016

फीरोजाबाद:बीएसए दफ्तर पहुंचे अभ्यर्थी, नहीं मिले नियुक्ति पत्र

फीरोजाबाद : 16448 शिक्षक भर्ती के नियुक्ति पत्र की उम्मीद में अभ्यर्थी शुक्रवार सुबह ही मुख्यालय पहुंच गए, लेकिन समायोजित शिक्षामित्रों के संबंध में आए न्यायालय के आदेश के चलते नियुक्ति पत्र नहीं मिल सके। इनकी काउंसि¨लग के संबंध में सचिव के यहां से भी विभाग को पत्र मिला है।

16448 शिक्षक भर्ती के तहत शासन द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार 26 अगस्त को नियुक्ति पत्रों का वितरण होना था। ऐसे में अभ्यर्थी शुक्रवार सुबह ही बीएसए दफ्तर पर पहुंच गए, लेकिन यहां पहुंचने पर पता चला आज नियुक्ति पत्र का वितरण नहीं होगा।

इस पर अभ्यर्थियों ने बेसिक शिक्षा अधिकारी सच्चिदानंद यादव से भी मुलाकात की। अभ्यर्थियों को पिछले दिनों आए न्यायालय के आदेश के संबंध में बताते हुए कहा कि अनापत्ति प्रमाण पत्र के बगैर समायोजित शिक्षामित्रों को काउंसि¨लग से रोका गया था। उनके संबंध में कोर्ट ने आदेश दिया है कि इन्हें काउंसि¨लग में शामिल किया जाए।

उक्त मामले में अब समायोजित शिक्षामित्रों को 27 अगस्त को काउंसि¨लग में शामिल होने का मौका दिया जा रहा है। इस काउंसि¨लग के बाद में सोमवार को विभाग द्वारा महिला और विकलांग अभ्यर्थियों से स्कूल चयन के लिए विकल्प पत्र भरवाए जाएंगे। इसके बाद 31 अगस्त को नियुक्ति पत्र का वितरण होगा। इस पर अभ्यर्थी यहां से वापस लौट आए।

मेरिट में हो सकता है बदलाव

शिक्षामित्रों की काउंसि¨लग के बाद में शिक्षक भर्ती की मेरिट में बदलाव की भी संभावना है हालांकि यह शिक्षामित्रों के काउंसि¨लग में पहुंचने की संख्या पर निर्भर करेगा। अगर हाई मेरिट के शिक्षामित्र काउंसि¨लग में पहुंचते हैं तो फिर कट ऑफ भी ऊंची जा सकती है। इनके शामिल होने पर अभी मेरिट में निचले पायदान पर स्थित अभ्यर्थी सूची से बाहर हो सकते हैं।

फीरोजाबाद:बीएसए दफ्तर पहुंचे अभ्यर्थी, नहीं मिले नियुक्ति पत्र Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।