बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अगस्त 23, 2016

87 समायोजित शिक्षक प्रक्रिया से बाहर

मैनपुरी : 16 हजार शिक्षक भर्ती में अनापत्ति प्रमाण पत्र दाखिल नहीं करने वाले 87 समायोजित शिक्षक भर्ती प्रक्रिया से काउंसि¨लग कराने के बाद बाहर हो गए हैं। जबकि चार अभ्यर्थियों के दस्तावेज संदिग्ध होने के कारण इस प्रक्रिया से उन्हें बाहर कर दिया गया है।

16 हजार शिक्षक भर्ती में जिले में 228 शिक्षक नियुक्त होने हैं। इस नियुक्ति के लिए 16 और 17 अगस्त को काउंसि¨लग हुई थी। इस काउंसि¨लग प्रक्रिया में 274 अभ्यर्थियों ने काउंसि¨लग कराई थी।

काउंसि¨लग के बाद शासन ने स्पष्ट कर दिया कि जो भी समायोजित शिक्षक हैं अथवा अन्य किसी भी विभाग में कार्यरत हैं। उन्हें विभागीय अधिकारी या नियुक्ति प्राधिकारी से एनओसी लेनी होगी। एनओसी नहीं लेने वाले शिक्षकों को इस नियुक्ति प्रक्रिया से बेदखल कर दिया जाएगा।

हालांकि काउंसि¨लग प्रक्रिया खत्म होने के बाद एनओसी की बात अभ्यर्थियों के सामने आते ही इन दावेदारों के हाथ-पैर फूल गए थे। अभ्यर्थियों ने बैक डेट में एनओसी लेने का प्रयास भी शुरू किया, लेकिन उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी।
--------------
'16 हजार शिक्षक भर्ती की कटऑफ मेरिट जारी कर दी गई है। 87 समायोजित शिक्षक एनओसी नहीं होने के कारण प्रक्रिया से बाहर कर दिए गए हैं। जबकि चार अन्य अभ्यर्थी दस्तावेज गड़बड़ होने पर निकाले गए हैं।
रामकरन यादव, बीएसए, मैनपुरी

87 समायोजित शिक्षक प्रक्रिया से बाहर Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।