बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अगस्त 24, 2016

कार्यभार ग्रहण करें वरना तबादला निरस्त बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने बीएसए को फार्मेट जारी कर मांगी रिपोर्ट 31 अगस्त तक स्थानांतरित शिक्षकों को ग्रहण करना है कार्यभार

इलाहाबाद
बेसिक शिक्षा परिषद के जिन शिक्षकों का अंतर जिला तबादला हुआ है वह 31 अगस्त तक कार्यभार ग्रहण कर लें, वरना उनका तबादला निरस्त माना जाएगा। बेसिक शिक्षा अधिकारियों से सभी स्थानांतरित शिक्षकों की सेवा पंजिका छह सितंबर तक हर हाल में मांगी गई है।

बेसिक शिक्षा परिषद सचिव संजय सिन्हा ने अंतर जिला तबादलों के संबंध में नए निर्देश जारी किए हैं। बीएसए को निर्देश दिया गया है कि परिषद की वेबसाइट से फार्मेट डाउनलोड करके सारी सूचनाएं भेजे।

इसमें तबादले पर जाने वाले शिक्षक का पंजीकरण नंबर से लेकर सभी मूलभूत सूचनाएं देना है। स्थानांतरित शिक्षकों को 31 अगस्त तक कार्यभार ग्रहण करना है, यदि तय समय में जिन शिक्षकों ने आदेश का अनुपालन नहीं किया तो तबादला स्वत: निरस्त हो जाएगा और उस पर विचार किया जाना संभव नहीं होगा।

हालांकि तबादला सूची जारी करने के समय कार्यभार ग्रहण करने की मियाद छह सितंबर तक तय की गई थी, जिसे घटा दिया गया है। कार्यभार ग्रहण कराने से पहले बीएसए शिक्षकों के आवश्यक अभिलेखों का गहनता से परीक्षण करेंगे। किसी भी जिले में कार्यभार ग्रहण करने एवं कार्यमुक्त होने वाले शिक्षकों का ब्योरा बीएसए को 10 सितंबर तक परिषद सचिव को भेजना है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को यह भी निर्देश दिया गया है कि उच्च प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक/प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय के रूप में स्थानांतरित होने वाले अध्यापकों के बैच के अध्यापक उस जिले में उक्त पदों पर पदोन्नति पा चुके हों। कार्यभार ग्रहण करने की अवधि घटाए जाने से स्थानांतरित शिक्षकों में अफरातफरी का माहौल है।

कार्यभार ग्रहण करें वरना तबादला निरस्त बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने बीएसए को फार्मेट जारी कर मांगी रिपोर्ट 31 अगस्त तक स्थानांतरित शिक्षकों को ग्रहण करना है कार्यभार Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।