बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अगस्त 29, 2016

इलाहाबाद को इसी हफ्ते मिलेंगे 234 नए शिक्षक


इलाहाबाद
बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों को इस हफ्ते जिले को 234 नए शिक्षक मिलेंगे। 16,448 सहायक अध्यापक भर्ती की काउंसिलिंग में चयनित अभ्यर्थियों को बुधवार को नियुक्ति पत्र बांटने की तैयारी है। मंगलवार को महिला व दिव्यांग अभ्यर्थियों से स्कूलों के विकल्प भराए जाएंगे।

सचिव संजय सिन्हा की ओर से जारी आदेश में 24 अगस्त को दूसरी काउंसिलिंग के बाद 26 अगस्त को नियुक्ति पत्र बांटे जाने थे। लेकिन अनापत्ति प्रमाणपत्र पर हाईकोर्ट के निर्देश के बाद जिले में शनिवार को दोबारा काउंसिलिंग करानी पड़ी।

बेसिक शिक्षा अधिकारी जयकरन यादव ने बताया कि जिले में 244 पदों में से चार एसटी और छह भूतपूर्व सैनिक कोटे के खाली हैं। 234 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बुधवार को शाम चार बजे बाद बांटे जाएंगे।
अंतर-जनपदीय तबादले से मिलेंगे 200 शिक्षक
जिले के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों को अंतर-जनपदीय तबादले से तकरीबन 200 शिक्षक मिलेंगे।

21 अगस्त को हुए ट्रांसफर में लगभग 400 शिक्षकों को इलाहाबाद भेजा गया है जबकि 165 के आसपास इलाहाबाद से दूसरे जिलों में गए हैं। बीएसए जयकरन यादव ने बताया कि तबादले से आने वाले शिक्षकों की ज्वाईिनंग कराने के बाद जिस जिले से आए हैं वहां से सत्यापन कराएंगे और फिर तैनाती की कार्रवाई शुरू करेंगे।

इलाहाबाद को इसी हफ्ते मिलेंगे 234 नए शिक्षक Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।