बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

सितंबर 01, 2016

आईटीआई स्टूडेंट्स के‌ लिए खुशखबरी, 2319 पदों पर होगी भर्ती

लखनऊ
सूबे में खोले गए नए राजकीय औद्योगिक संस्थानों (आईटीआई) में करीब 2300 कार्मिकों की भर्ती की कवायद शुरू हो गई है। शासन से मंजूरी के बाद व्यावसायिक शिक्षा विभाग ने अनुदेशक (शिक्षक), स्टोर कीपर और कनिष्ठ सहायकों के पदों पर भर्ती के लिए राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को अधियाचन भेज दिया है।
 
इसके अलावा आउटसोर्सिंग के जरिए चपरासियों की भी भर्ती की जाएगी। इस प्रकार 2,319 पदों पर भर्ती होने जा रही है। बता दें, सूबे में 44 नए आईटीआई खोले गए हैं, जहां जरूरत के मुताबिक अनुदेशक, कनिष्ठ सहायक, स्टोर कीपर और चतुर्थ श्रेणी के पदों पर भर्ती किए जाने हैं।

इसके मद्देनजर व्यावसायिक शिक्षा निदेशालय को जरूरत के मुताबिक नए पदों के सृजन का प्रस्ताव तैयार करने को कहा गया था। निदेशालय ने पिछले महीने ही प्रस्ताव तैयार कर शासन को भेज दिया था।

इसमें अनुदेशक के 1141, कनिष्ठ सहायक के 228 और स्टोर कीपर के 50 पद शामिल हैं। शासन से मंजूरी के बाद कुल 1419 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने के लिए निदेशालय ने राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को अधियाचन भेज दिया है।
अनुदेशक के 1141 पदों पर होनी है सीधी भर्ती
जबकि इनमें से अनुदेशकों के 852 पदों के लिए अधियाचन पिछले महीने भेजा गया था।

शेष 289 पदों के लिए अधियाचन सप्ताह भर पहले भेजा गया है। इस प्रकार से अनुदेशक के 1141 पदों पर सीधी भर्ती होनी है।वहीं,चतुर्थ श्रेणी की भर्ती पर रोक होने के कारण आईटीआई में आउटसोर्सिंग के जरिए चपरासियों की भर्ती का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।

यही नहीं, नए आईटीआई में 33 फीसदी पदों पर अनुदेशकों की भी आउटसोर्सिंग से भर्ती करने का फैसला लिया गया है। सूत्रों का कहना है कि इसके तहत चपरासी व अनुदेशकों के करीब 900 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।

इनमें 250 पद चपरासी के और 650 पद अनुदेशक के शामिल हैं। इसके लिए यूपी डेस्को को कार्यदायी संस्था नियुक्त किया गया है। इस प्रकार सीधी भर्ती और आउटसोर्सिंग के जरिए
लगभग 2319 पदों पर कार्मिकों की भर्ती होगी

आईटीआई स्टूडेंट्स के‌ लिए खुशखबरी, 2319 पदों पर होगी भर्ती Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Agrima Singh

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।