बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

अगस्त 17, 2016

शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग शुरू, परिषदीय स्कूलों में 16448 शिक्षकों की भर्ती के लिए प्रथम चरण की काउंसिलिंग आरम्भ,

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : परिषदीय स्कूलों में 16448 शिक्षकों की भर्ती के लिए प्रथम चरण की काउंसिलिंग मंगलवार से शुरू हो गई है।

प्रदेश के जिन जिलों में अधिक सीटें हैं, वहां सुबह से ही बड़ी संख्या में अभ्यर्थी पहुंचे। यह प्रक्रिया बुधवार को भी जारी रहेगी। दूसरी काउंसिलिंग 24 को पूरी होने के बाद 26 अगस्त को नियुक्ति पत्र बांटा जाएगा।

बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 16448 सहायक अध्यापकों की भर्ती इसी माह पूरी होनी है। इसके लिए बीते 30 जून से ऑनलाइन आवेदन लिए गए।

15 जुलाई तक आवेदन प्रक्रिया पूरी हुई और 20 जुलाई तक आवेदन में त्रुटि सुधारी गई। आठ अगस्त को काउंसिलिंग सूचना की विज्ञप्ति निकाली गई। पहले चरण की काउंसिलिंग में बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने दावेदारी की है।

इसमें उन्हीं अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, जिन्होंने जिले में प्रथम वरीयता के आधार पर आवेदन किया गया था। तमाम जिलों में दूरस्थ बीटीसी करने वालों को भी प्रतिभाग करने का मौका मिला है।

24 को द्वितीय काउंसिलिंग होगी और अभ्यर्थियों को 26 अगस्त को नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

सोनभद्र, कुशीनगर, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, लखीमपुर खीरी, रायबरेली सीतापुर, सुलतानपुर, अमेठी एवं हरदोई में सबसे अधिक मारामारी रही। वहीं, हमीरपुर, वाराणसी व संभल, गौतमबुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर, महोबा चंदौली, मुरादाबाद एवं लखनऊ में अपेक्षाकृत अधिक मेरिट वाले अभ्यर्थियों ने ही दस्तक दी है।

शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग शुरू, परिषदीय स्कूलों में 16448 शिक्षकों की भर्ती के लिए प्रथम चरण की काउंसिलिंग आरम्भ, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।