बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

जुलाई 14, 2016

माध्यमिक शिक्षा NEWS : TGT-PGT RESULT: कॉपियां जांचे बगैर रिजल्ट हुआ जारी, अंग्रेजी विषय के परिणाम पर प्रतियोगियों का आरोप,

राज्य ब्यूरो, इलाहाबाद : माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड उप्र ने फिर एक परीक्षा केंद्र की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कराए बगैर अंग्रेजी का रिजल्ट जारी कर दिया है।

यह गड़बड़ी परीक्षार्थियों ने खुद पकड़ी है, क्योंकि उस केंद्र का एक भी परीक्षार्थी सफल नहीं हो सका है।

चयन बोर्ड को प्रतियोगियों ने प्रत्यावेदन भी सौंपा है जिस पर कहा गया है इस गलती का जल्द सुधार किया जाएगा। चयन बोर्ड इन दिनों स्नातक शिक्षक (टीजीटी) व प्रवक्ता (पीजीटी) 2013 के लिखित परीक्षा परिणाम जारी कर रहा है। मंगलवार को टीजीटी अंग्रेजी विषय का रिजल्ट जारी हुआ है।

इसमें 678 पदों के लिए 2328 परीक्षार्थी सफल घोषित किए गए हैं। इतनी बड़ी संख्या में सफल युवाओं की फेहरिश्त में एक परीक्षा केंद्र का कोई परीक्षार्थी शामिल नहीं है। इलाहाबाद शहर के रमादेवी इंटर कालेज नेहरू नगर मीरापुर में करीब 600 छात्रों ने परीक्षा दी थी। प्रतियोगियों का आरोप है कि उस केंद्र की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किए बगैर ही परिणाम जारी हुआ है।

प्रतियोगियों का यह भी कहना है कि चयन बोर्ड के लिए उत्तर पुस्तिकाओं के बंडलों की अनदेखी करना सामान्य बात है, क्योंकि अर्थशास्त्र एवं संगीत विषय में ऐसा हो चुका है। प्रतियोगी जब न्यायालय पहुंचे तो वहां से आदेश लेकर कई सफल घोषित हुए हैं।

प्रतियोगियों ने बताया कि बुधवार को इस संबंध में प्रत्यावेदन चयन बोर्ड के उप सचिव आशुतोष दूबे को सौंपा गया है। उन्होंने इस मामले की जांच कराने एवं यदि कॉपियां नहीं जांची गई हैं तो उसका मूल्यांकन कराकर संशोधित परिणाम जारी करने का आश्वासन दिया है ।

माध्यमिक शिक्षा NEWS : TGT-PGT RESULT: कॉपियां जांचे बगैर रिजल्ट हुआ जारी, अंग्रेजी विषय के परिणाम पर प्रतियोगियों का आरोप, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।