बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

जुलाई 13, 2016

अव्यवस्था के खिलाफ शिक्षक खोलेंगे मोर्चा: बीएसए कार्यालय में एक नहीं कई शिक्षक समस्याएं आश्वासनों तक सीमित

उन्नाव संवाददाता : बीएसए कार्यालय में एक नहीं कई शिक्षक समस्याएं आश्वासनों तक सीमित हैं। शिक्षक को आए दिन कार्यालय चक्कर लगाने को मजबूर होना पड़ता।

अभी एक सप्ताह पहले शिक्षक कर्मचारी समन्वय समिति ने समस्याओं को बीएसए से लेकर शासन तक को अवगत कराया। समस्या का जल्द निदान का भरोसा मिला जो हर बार की तरह इस बार भी दम तोड़ गया।

व्यवस्था से आजिज होकर शिक्षक संगठनों ने बैठक कर गुरुवार को स्कूल बंद का एलान किया है। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष ब्रजेश पांडेय के नेतृत्व में मंगलवार की दोपहर निराला उद्यान में पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में शिक्षकों की समस्याओं को निपटाने में लापरवाही बरत रहे बीएसए और शासन की टरकाऊ नीति पर विस्तार से चर्चा हुई।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि 3 जुलाई को शिक्षक कर्मचारी समन्वय समिति की मांगों को लेकर कई दौर की वार्ता शासन से लेकर बीएसए से की गई लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ भी हासिल नहीं हो सका। जिसके चलते संघ को धरना प्रदर्शन का रास्ता चुनना पड़ा है ।

अध्यक्ष ने 14 जुलाई को जनपद के स्कूलों का बंद का एलान कर बीएसए कायार्लय में धरना प्रदर्शन करने की बात रखी तो सभी ने समर्थन कर दिया। महामंत्री गजेंद्र वर्मा ने कहा कि अधिकारी शिक्षक समस्याओं को भाषण में तो हल कर देते हैं लेकिन हकीकत में नहीं।

कोषाध्यक्ष संजीव शंखवार ने कहा कि जब-जब शिक्षक हितों में अधिकारी व शासन लापरवाही बरतेंगे तब तब संघ मोर्चा संभालेगा। उन्होंने शिक्षकों से बड़ी संख्या में प्रदर्शन का हिस्सा बनने की अपील की। इस दौरान माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष उमाशंकर तिवारी, सूर्यकांत यादव, राघवेंद्र ¨सह, प्रेमशंकर चौधरी, संतोष तिवारी, दिलीप अवस्थी, अश्वनी शुक्ला बाबा, नीरज श्रीवास्तव, मो. कादिर आदि मौजूद रहे।

अव्यवस्था के खिलाफ शिक्षक खोलेंगे मोर्चा: बीएसए कार्यालय में एक नहीं कई शिक्षक समस्याएं आश्वासनों तक सीमित Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।