बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

जुलाई 21, 2016

सरकारी स्कूलों की जमीन होगी सरकारी अभिलेखों में दर्ज,जमीनी विवाद से बचाव के एहतियातन शासन ने उठाया कदम,

जासं, इलाहाबाद: जिले की ग्राम पंचायतों में बने सरकारी स्कूल सरकारी दस्तावेजों में दर्ज होंगे। राज्य सरकार के निर्देश पर यह कार्रवाई की जाएगी। अक्सर लोग जमीन पर अपना दावा ठोक देते हैं। एहतियातन यह पहल शुरू की गई है।

जिले के विभिन्न विकास खंडों में ग्राम पंचायतों में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूल बने हुए हैं। ग्रामीण छात्र -छात्रओं की पढ़ाई कराई जा रही है ।

बलिया, आजमगढ़ समेत कई जनपदों में कुछ ग्राम पंचायतों के ग्रामीणों ने अफसरों को ज्ञापन सौंप शासन से कहा है कि सरकारी स्कूल उनकी भूमि पर बने हैं। उक्त स्कूल को वहां से हटाने की मांग की गई है।

इसी कारण शासन ने प्रदेश के समस्त बीएसए को निर्देशित किया है कि परिषद द्वारा संचालित स्कूलों को लेखपाल, कानूनगो की मदद लेकर सरकारी दस्तावेजों में दर्ज कराएं।

ताकि कोई भी ग्रामीण यह दावा न ठोक सके कि सरकारी स्कूल उसकी जमीन पर बने हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी जयकरन यादव ने बताया कि जिले में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक तीन हजार से अधिक बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हैं।

इन सभी स्कूलों को सरकारी दस्तावेज में दर्ज कराने के लिए समस्त ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है।

सरकारी स्कूलों की जमीन होगी सरकारी अभिलेखों में दर्ज,जमीनी विवाद से बचाव के एहतियातन शासन ने उठाया कदम, Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।