बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत विद्यालयों के लिए वर्ष 2018 की आधिकारिक अवकाश तालिका जारी : Download Official Holiday List

जुलाई 19, 2016

स्कूलों में फल वितरण फ्लाप,शासन की मंशा को पलीता लगा रहे शिक्षक

माधौगढ़, संवाद सहयोगी : परिषदीय स्कूलों में सुविधाएं बढ़ाने पर भले ही जोर दिया जा रहा है लेकिन शिक्ष

माधौगढ़, संवाद सहयोगी : परिषदीय स्कूलों में सुविधाएं बढ़ाने पर भले ही जोर दिया जा रहा है लेकिन शिक्षकों की हीलाहवाली के चलते योजनाओं को पलीता लग रहा है।

हाल ही में स्कूलों में बच्चों को फल वितरित करने की योजना को झटका लगा है। वजह यह है कि बच्चों को फल बांटे ही नहीं जाते हैं। कागजों पर ही पूरा खेल हो जाता है।

यहीं नहीं मिडडे मील बनाने में भी कोताही बरती जाती है। जिससे बच्चे भोजन से भी वंचित रह जाते हैं। शिक्षा विभाग के अधिकारी जानकारी होने के बावजूद ध्यान नहीं दे रहे हैं।

कांवेंट स्कूलों की तरह परिषदीय स्कूलों में भी सुविधाएं मुहैया कराने की कवायद की जा रही है ताकि बच्चों का रुझान स्कूलों की ओर बढ़ सके लेकिन लापरवाही के चलते बच्चों को सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। पढ़ाई का स्तर भी नहीं सुधारा जा रहा है।

हाल में ही स्कूलों में फल वितरण की योजना संचालित की गयी है। शासन के निर्देश हैं कि हर सोमवार को बच्चों को मौसमी फल वितरित किये जायें लेकिन अध्यापक फल वितरित ही नहीं करते हैं। कमोबेश यही हाल मिडडे मील का है। सोमवार को प्राथमिक विद्यालय महोई में बच्चों को फल नहीं बांटे गये।

अध्यापक पवन बाजपेई व अजय का कहना था कि फल बांटे गये हैं लेकिन जब बच्चों से पूंछा गया तो उन्होंने बताया कि फल नहीं मिले। स्कूल में कुल 13 बच्चे ही मौजूद थे। स्कूल में मिडडे मील भी नहीं बन रहा था। इसके बारे में पूंछने पर शिक्षकों ने कोई जवाब नहीं दिया।

इसी तरह से पूर्व माध्यमिक विद्यालय महोई में 30 बच्चे नामांकित हैं। जबकि मौके पर कुल 10 बच्चे मौजूद थे। इस स्कूल में भी फल नहीं बांटे गये थे। मिड डे मील भी नहीं बना था। यहां पर तीन अध्यापक अरुण कुमार, नीतिश कुमार, एवेंद्र कुमार हैं। वहीं प्राथमिक विद्यालय गोपालपुरा में एक भी बच्चा नहीं मिला।

स्कूलों में फल वितरण फ्लाप,शासन की मंशा को पलीता लगा रहे शिक्षक Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Kamal Singh Kripal

वैधानिक चेतावनी

इस ब्लॉग/वेबसाइट की सभी खबरें व शासनादेश सोशल मीडिया से ली गई हैं । कृपया खबरों / शासनादेशों का प्रयोग करने से पहले वैधानिक पुष्टि अवश्य कर लें | इसमें ब्लॉग एडमिन की कोई जिम्मेदारी नहीं है | पाठक खबरों के प्रयोग हेतु खुद जिम्मेदार होगा | किसी भी वाद - विवाद की स्थिति में उच्च न्यायालय इलाहाबाद का अंतिम निर्णय मान्य होगा ।